व्यापार

अब एक्स पर नहीं कर पाएंगे अपने ब्रांड का प्रचार

Khushboo Dhruw
16 Aug 2023 6:10 PM GMT
अब एक्स पर नहीं कर पाएंगे अपने ब्रांड का प्रचार
x
एलन मस्क की माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स ने एक और बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विज्ञापनदाता अब एक्स पर अपने ब्रांड का प्रचार नहीं कर पाएंगे। सीधे शब्दों में कहें तो कोई भी ब्रांड या कंपनी अपने ट्विटर अकाउंट का प्रचार नहीं कर पाएगी। कहा जा रहा है कि एलन मस्क ने यह फैसला नए यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर आकर्षित करने के लिए लिया है।
ब्रांड प्रमोशन से केवल एलन मस्क को फायदा होता है। ब्रांड प्रमोशन के साथ एक्स का वैश्विक वार्षिक राजस्व लगभग 831 रुपये है। एक्स ने अभी तक अपने फैसले पर कोई बयान नहीं दिया है।
नए उपयोगकर्ता पाने के लिए ब्रांड एक्स पर अपने खातों का प्रचार करते हैं। फेसबुक के पास भी इस तरह का प्रमोशन फीचर है. सीईओ लिंडा याकारिनो 5 जून को सीईओ के रूप में शामिल हुईं। जुड़ने के साथ ही वह कंपनी की छवि दोबारा बनाने और एक्स को अलविदा कह चुके विज्ञापनदाताओं को वापस लाने की कोशिश कर रही हैं।
बता दें कि एक्स ने अब ट्वीटडेक को शुल्क आधारित बना दिया है। कंपनी ने इसे एक्स प्रीमियम सर्विस में शामिल किया है। यानी अब ट्वीटडेक का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कीमत चुकानी होगी। कंपनी ने इसका नाम बदलकर एक्स प्रो कर दिया है।
Next Story