व्यापार

मुकेश अंबानी ने बेचा अपना घर

Khushboo Dhruw
9 Aug 2023 1:02 PM GMT
मुकेश अंबानी ने बेचा अपना घर
x
अगर आप सोच रहे हैं कि उन्होंने मुंबई में अपना घर एंटीलिया को बेच दिया है, तो आप गलत हैं। मुकेश अंबानी ने अपनी न्यूयॉर्क स्थित मैनहट्टन आवासीय संपत्ति बेच दी है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने अपना लग्जरी फ्लैट करीब 74.53 करोड़ रुपये यानी 9 मिलियन डॉलर में बेचा है।
इस फ्लैट में क्या है खास?
न्यूयॉर्क पोस्ट को मिली जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने जो फ्लैट बेचा है, वह मैनहट्टन में सुपीरियर इंक नामक इमारत की चौथी मंजिल पर है। इस बिल्डिंग में कुल 17 मंजिल हैं. फ्लैट में 2 बेडरूम और 3 बाथरूम और एक शेफ की रसोई है। इस फ्लैट की छत की बात करें तो यह भी करीब 10 फीट ऊंची है।
कौन है अंबानी का पड़ोसी?
इस फ्लैट की सभी खिड़कियां शोररोधी हैं। यहां मुकेश अंबानी की पड़ोसी हिलेरी स्वांक और मार्क जैकब्स जैसी हस्तियां शामिल हैं। फ्लैट के सामने का दृश्य बिल्कुल आश्चर्यजनक है। सामने हडसन नदी दिखाई देती है
पुरानी इमारत जिसमें
अपार्टमेंट स्थित है, 1919 की है और इसे पहले सुपीरियर इंक फैक्ट्री के नाम से जाना जाता था। यह पुनर्निर्मित आवासीय कॉन्डो वर्ष 2009 में बेचा गया था। इस फ्लैट में योगा/पिलेट्स रूम, बच्चों के खेलने का कमरा, रेजिडेंट्स लाउंज, दरबान और वैलेट पार्किंग जैसी सुविधाएं शामिल हैं।
आपको बता दें कि पहले यह एक फैक्ट्री थी और 90 साल बाद इसमें कई बदलाव किए गए हैं। रॉबर्ट एएम स्टर्न आर्किटेक्ट्स और याबू पुशेलबर्ग द्वारा इमारत में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए थे।
Next Story