व्यापार

अगर आपके पास हैं 2 रुपये के पुराने सिक्के आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं, जानिए कैसे

Renuka Sahu
16 Oct 2021 3:59 AM GMT
अगर आपके पास हैं 2 रुपये के पुराने सिक्के आपको घर बैठे लखपति बना सकते हैं, जानिए कैसे
x

फाइल फोटो 

कोरोना वायरस के बाद, लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना वायरस के बाद, लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. इस दौर में ज्यादातर लोग घर बैठे कमाई करना चाहते हैं. ऐसे में हम आपको एक शानदार तरीका बता रहे हैं, जिससे आप घर बैठ कर लाखों की कमाई कर सकते हैं. अगर आपके पास भी पुराने सिक्के घर की गुल्लक में रखें हैं, तो ये आपके लिए कमाई का जरिया बन सकते हैं.

अगर आपको भी पुराने सिक्के (Old Coin) या नोट इकट्ठा करने का शौक है तो आप लखपति बन सकते हैं. कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत सम्हाल कर रखते हैं. इन सिक्कों की कीमत अब बहुत बढ़ गई है. इसके लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं. आज आपको हम ऐसे ही 2 रुपये के सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जिसे बेच कर आप लखपति बन सकते हैं.
एक सिक्का आपको बना देगा लखपति
यहां आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं जो आपको मुनाफा दे सकता है. अगर आपके पास खास 2 रुपये का यह सिक्का है तो आपको लखपति बनते देर नहीं लगेगी. दरअसल, यह 2 रुपये का सिक्का सन 1994 का बना है. इस सिक्के के पीछे भारत का झंड़ा बना हुआ है. आपको बता दें कि क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इन रेयर सिक्कों की कीमत 5 लाख रुपये लगाई गई है.
एक सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये
आजादी से पहले क्वीन विक्टोरिया के एक रुपये का सिल्वर के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है. इसी तरह जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये तक लगाई गई हैं. बता दें कि ई-कॉमर्स साइट Quickr पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं.
आपको बता दें कि ये सेलर और बायर के बीच का डील होता है कि वे किस कीमत पर इसे बेचने के लिए राजी होते हैं. दरअसल, इन सिक्कों की काफी डिमांड है, जिसके लाखों रुपये आसानी से मिल जाएंगे.
जानिए कहां बेच सकते हैं सिक्के?
अगर आपके पास ऐसे सिक्के हैं और आप इन्हें बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें. सबसे पहले आप इस सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें. खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे. वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. साथ ही यहां आप बारगेनिंग भी कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it