व्यापार

BSNL का नया प्री-पेड प्लान 197 रुपये में हुआ लॉन्च, पाएं डेली 2 जीबी डेटा समेत ये अन्या मुफ्त फायदे

Chandravati Verma
7 Feb 2022 5:25 PM GMT
BSNL का नया प्री-पेड प्लान 197 रुपये में हुआ लॉन्च, पाएं डेली 2 जीबी डेटा समेत ये अन्या मुफ्त फायदे
x
बीएसएनएल यानी भारत संचार निगम लिमेटेड का नया प्लान मार्केट आ गया है। BSNL का नया प्री-पेड प्लान 197 रुपये में पेश किया गया है।

नई दिल्लीBSNL 197 Plan: बीएसएनएल (BSNL) यानी भारत संचार निगम लिमेटेड का नया प्लान मार्केट आ गया है। BSNL का नया प्री-पेड प्लान 197 रुपये में पेश किया गया है। यह प्लान जियो (Reliance Jio) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vi) के मुकाबले कहीं बेहतर है। मार्केट में डेली 2 जीबी डेटा के साथ 150 दिनों की वैलिडिटी के साथ दूसरा प्लान ढ़ूढ़ने से नहीं मिलेगा। आइए जानते हैं बीएसएनएल के 197 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में विस्तार से -

मिलेंगे ये फायदे
टेलिकॉम कंपनी BSNL की तरफ से 197 रुपये में नया प्री-पेड प्लान पेश किया गया है। इस प्लान में 150 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। साथ ही इस प्लान में डेली 2 जीबी हाई स्पीड डेटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स को मुफ्त अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान को BSNL प्री-पेड रिचार्ज वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।
BSNL 197 रुपये वाले प्लान की नियम और शर्तें
हालांकि BSNL का 197 रुपये वाला प्लान कुछ नियम और शर्तों के साथ आता है। BSNL का 197 रुपये वाला प्लान डेली 2 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। लेकिन 18 दिनों बाद स्पीड लिमिट घटकर 40Kbps रह जाएगी, जो कि 150 दिनों तक जारी रहेगी। इस दौरान यूजर को फ्री इनकमिंग कॉल मिलती रहेगी। लेकिन ऑउटगोइंग कॉल आपको टॉपअप प्लान जरूरी होगा। इसके अतिरिक्त यूजर को मुफ्त SMS की सुविधा मिलती रहेगी।
सरकार ने जारी किये रुपये
इस माह की शुरुआत में बीएसएनएल को वित्तीय वर्ष के लिए सरकार की तरफ से 44,720 करोड़ रुपये दिये गये हैं। साथ ही सरकार की तरफ से अतिरिक्त 7,443 करोड़ रुपये स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के लिए दिये गये जाएंगे। वही जीएसटी के भुगतान के लिए 3,550 करोड़ रुपये दिये जाएंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta