व्यापार

बिटक्वॉइन की कीमतों में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की गई दर्ज, Ether 3,649 डॉलर पर पहुंचा, Dogecoin में भी तेजी

Renuka Sahu
14 Oct 2021 5:22 AM GMT
बिटक्वॉइन की कीमतों में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की गई दर्ज, Ether 3,649 डॉलर पर पहुंचा, Dogecoin में भी तेजी
x

फाइल फोटो

बिटक्वॉइन की कीमतें गुरुवार को 58 हजार डॉलर के आंकड़े को पार कर गई हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिटक्वॉइन की कीमतें गुरुवार को 58 हजार डॉलर के आंकड़े को पार कर गई हैं. मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन 3 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 58,418 डॉलर पर पहुंच गई है. बिटक्वॉइन 65 हजार डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू सकता है, जो उसने अप्रैल में हासिल की थी. इस साल अब तक इसमें 100 फीसदी का उछाल देखा गया है.

Ether 3,649 डॉलर पर पहुंचा

Ethereum ब्लॉकचैन से संबंधित क्वॉइन Ether भी चार फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 3,649 डॉलर पर पहुंच गया है. Cardano दो फीसदी के उछाल के साथ 2.19 डॉलर पर आ गया है. जबकि, dogecoin बढ़कर 0.22 डॉलर पर आ गया है. दूसरी तरफ, दूसरे डिजिटल टोकन जैसे XRP, Uniswap, Stellar, Binance Coin भी पिछले 24 घंटों के दौरान लाभ के साथ ट्रेड कर रहे थे.
इस बीच क्रिप्टोकरेंसी प्रोडक्ट्स और फंड्स में लगातार आठवें हफ्ते इनफ्लो देखा गया और पिछले महीने 226 मिलियन डॉलर का निवेश इकट्ठा किया है. CoinShares की एक रिपोर्ट में यह जानकारी मिली है. आठ हफ्तों में, कुल क्रिप्टो प्रोडक्ट इनफ्लो 638 मिलियन डॉलर पर पहुंच गए, जो साल में आज की तारीख तक कुल 6.3 अरब डॉलर रहे हैं.
बिटक्वॉइन में यह तेजी ऐसे समय में आई है, जब डिजिटल टोकन चीन द्वारा क्रिप्टोकरेंसी ट्रांजैक्शन्स पर लगाई गई पाबंदी के बाद दबाव में है. इसके साथ El Salvador के डिजिटल क्वॉइन की लीगल टेंडर के तौर पर शुरुआत भी दिक्कत से भरी रही है.
क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?
एक्सपर्ट्स के मुताबिक, Binance Coin (BNB) में बुधवार से रिकवरी देखी गई है. इसने मजबूती के साथ वापसी की है, जिससे मजबूत स्थिति का संकेत मिला है. BNB मॉडल पर आधारित इस साइकल में आसानी से 550 डॉलर के स्तर को छू सकता है. Altcoins का कुल मार्केट कैप 1.27 ट्रिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है.
आपको बता दें कि पिछले महीने पब्लिक बैंक ऑफ चाइना (PBoC-People's Bank of China) ने क्रिप्टोकरेंसी पर बड़ा प्रहार करते हुए कहा था कि चीन में सभी क्रिप्टोकरेंसी गैरकानूनी है. इससे जुड़े सभी गतिविधियां भी गैरकानूनी है. पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग, ऑर्डर मैचिंग, टोकन जारी करना और क्रिप्टो के लिए डेरिवेटिव सेवाएं देना गैरकानूनी है. बैंक ने कहा था कि चीन में क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा कोई काम नहीं किया जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it