व्यापार

अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन प्लान, आरबीआई के मैन्डेट का रखा जाएगा ध्यान

Nidhi Singh
9 Oct 2021 6:35 AM GMT
अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन प्लान, आरबीआई के मैन्डेट का रखा जाएगा ध्यान
x
आज के समय में फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी कंटेन्ट को भी काफी पसंद किया जा रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आज के समय में फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी कंटेन्ट को भी काफी पसंद किया जा रहा है. नेटफ्लिक्स और अमजेन प्राइम वीडियो जैसे प्लेटफॉर्म्स पर शोज और फिल्में देखने के लिए लोगों को एक मेम्बर्शिप शुल्क या यूं कहें कि सब्सक्रिप्शन फी देनी पड़ती है. कई लोग इन प्लेटफॉर्म्स का मजा इसलिए नहीं उठा पाते हैं क्योंकि यह शुल्क काफी महंगा होता है. Amazon Prime ने हाल ही में यह सूचना जारी की है कि लोग बहुत कम कीमत में इस प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन खरीद सकते हैं. आइए पूरी बात बताते हैं..

वापस लौटा अमेजन प्राइम का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान

साल की शुरुआत में सरकार ने एक ऑर्डर जारी किया था जिसके चलते अमेजन प्राइम वीडियो ने अपना एक महीने वाला सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान बंद कर दिया था. अमेजन के इस फैसले से लोग काफी दुखी थे लेकिन अब आपको बता दें कि अब एक बार फिर से अमेजन की वेबसाइट पर अमेजन प्राइम वीडियो का 129 रुपये वाला मासिक प्लान लिस्ट कर दिया गया.

ऐसे लें सस्ते में एक महीने की प्राइम मेम्बर्शिप

इस बार इस मेम्बर्शिप प्लान को लिस्ट करने के साथ-साथ मेजन ने अपने टर्म्स और कन्डिशन्स वाले पेज पर इससे जुड़ी कुछ शम बातें भी सामने रखी हैं. इन शर्तों के मुताबिक अमेजन प्राइम वीडियो का 129 रुपये वाला मेम्बर्शिप प्लान लेने के लिए आपको उन बैंक्स के जरिए पेमेंट करना होगा जिन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की ई-मैन्डेट गाइडलाइन्स को मान लिया है. आपको बता दें कि इस प्लान की वैधता एक महीने की है.

अमेजन प्राइम के मेम्बर्शिप प्लान्स

फिलहाल अमेजन तीन तरह के मेम्बर्शिप प्लान ऑफर कर रहा है जिसमें एक महीने का 129 रुपये वाला प्लान, 329 रुपये का प्लान तीन महीनों के लिए मिलेगा और एक साल के मेम्बर्शिप प्लान की कीमत 999 रुपये है.

ये प्लान्स किस तरह खरीदे जा सकते हैं और इनके बारे में बाकी जानकारी आप अमेजन प्राइम की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta