व्यापार

5 फीसदी नीचे आया अडानी एंटरप्राइज

Khushboo Dhruw
14 Aug 2023 2:30 PM GMT
5 फीसदी नीचे आया अडानी एंटरप्राइज
x
सोमवार को शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रुप के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। बता दें कि आज शेयर बाजार के दोनों सूचकांक गिरावट के साथ खुले हैं। अडानी ग्रुप की पोर्ट कंपनी ऑडिटर फर्म डेलॉइट ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद सोमवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर प्रेस समय तक 97 अंक नीचे 2,442.50 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं।
डेलॉयट ने अडानी ग्रुप की पोर्ट कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। गौतम अडानी की अगुवाई वाली कंपनी ने कहा कि डेलॉइट अडानी समूह की बाकी कंपनियों से व्यापक छूट चाहती है। हाल ही में अडानी ग्रुप पर यूएस शॉर्ट सेलर रिपोर्ट जारी की गई।
अडानी ग्रुप के शेयर
बीएसई पर आज अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 5.41 फीसदी गिर गए। इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन में 4.77 फीसदी की गिरावट देखी गई है। अडानी पावर कंपनी के शेयर भी आज गिरावट के साथ खुले। कंपनी के शेयर 4.23 फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं। इसके चलते अडानी पोर्ट के शेयर भी 3.70 फीसदी तक गिर गए.
इसके अलावा अदाणी ग्रीन एनर्जी (3.22 फीसदी), अदाणी विल्मर (3.14 फीसदी), अदाणी टोटल गैस (3 फीसदी), एनडीटीवी (3 फीसदी) और एसीसी (2.23 फीसदी) के शेयरों में गिरावट रही। आज सेंसेक्स 338.09 अंक नीचे 64,978.85 पर खुला।
डेलॉइट ने इस्तीफा क्यों दिया?
अडानी समूहों पर हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट जारी की गई। डेलॉयट ने इस रिपोर्ट में कुछ लेनदेन पर चिंता जताई है. जिसके कुछ हफ्ते बाद डेलॉइट ने इस्तीफा दे दिया. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) ने एक बयान जारी कर कहा है कि कंपनी ने डेलॉइट के इस्तीफे के बाद MSKA एंड एसोसिएट्स को अपना नया ऑडिटर नियुक्त किया है। डेलॉइट 2017 से APSEZ की ऑडिटर है। पिछले साल जुलाई 2022 में कंपनी को पांच साल का और कार्यकाल दिया गया था।
Next Story