अन्य

इस iPhone 12 Mini पर मिल रही 8000 रुपए की छूट, जानिए इनके फायदेमंद

Chandravati Verma
13 Jun 2021 10:13 AM GMT
इस iPhone 12 Mini पर मिल रही 8000 रुपए की छूट, जानिए इनके फायदेमंद
x
यदि आप iPhone 12 Mini खरीदने की योजना बना रहे हैं

यदि आप iPhone 12 Mini खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह शायद आपके लिए सबसे अच्छा समय है जब एमेजॉन स्मार्टफोन पर एक शानदार डील पेश कर रहा है. आईफोन 12 मिनी एक छोटे साइज का आईफोन है जो आपकी हथेली में आराम से फिट हो जाता है. यह सबसे सस्ता iPhone भी है जिसे मौजूदा iPhone 12 लाइनअप में खरीदा जा सकता है.

एमेजॉन डील में एक्सचेंज ऑफर के साथ ऑरिजनल कीमत पर 8,000 रुपए की छूट शामिल है जो आपको अपने पुराने फोन के बदले में 11,000 रुपए तक देगी. लेकिन क्या सभी छूट और ऑफर्स iPhone 12 Mini को खरीदने लायक बनाते हैं? यहां जानिए. एमेजॉन पर iPhone 12 Mini को 69,900 रुपए में बेचा जा रहा था लेकिन छूट के बाद स्मार्टफोन की कीमत घटकर 61,900 रुपए हो गई है.
ध्यान रखें ये कीमत iPhone 12 Mini के 64GB वेरिएंट के लिए है, जो कि बेस मॉडल भी है. हालांकि यह कुछ खरीदारों के बजट में फिट हो सकता है, लेकिन कम कीमत पर उपलब्ध iPhone 11 को खरीदना iPhone 12 Mini की तुलना में बेहतर डील लगता है. यदि आप iPhone 12 Mini खरीदने के इच्छुक हैं, तो एक बार आपको iPhone 11 खरीदने के बारे में भी सोचना चाहिए.
iPhone 12 Mini के बारे में बात आती है, तो सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है वो है स्क्रीन का साइज. ये फोन 5.4-इंच डिस्प्ले के साथ आता है, जो कि बहुत कॉम्पैक्ट और पकड़ने में आरामदायक लग सकता है लेकिन अगर आप अपने फोन पर कंटेंट स्ट्रीम करते हैं तो यह सुविधाजनक नहीं हो सकता है. ओटीटी कल्चर ने बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन की बिक्री को बढ़ावा दिया है और ऐसे समय में, आईफोन 12 मिनी मिसफिट की तरह लगता है. वहीं अगर अगर आपकी मर्जी मिनी स्क्रीन साईज आईफोन खरीदने की है तो आप iPhone SE के बारे में सोच सकते हैं.
एंड्रॉयड में कहीं बेहतर विकल्प
61,000 रुपए में, एंड्रॉयड में कहीं बेहतर विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं. iPhone 11 में आदर्श डिस्प्ले हो सकता है, लेकिन प्रोसेसर के मामले में, यह (दो साल पुराने) A13 बायोनिक चिपसेट का उपयोग करता है, जिसे अब हमारे पास A14 बायोनिक चिपसेट को देखते हुए पुराना कहा जा सकता है.
एक और मामले में iPhone 12 Mini दूसरे कंपटीटर फोन्स से पीछे है, वह है बैटरी. हालांकि Apple ने कभी भी बैटरी के साइज का खुलासा नहीं किया, लेकिन माना जाता है कि iPhone 12 Mini में 2227mAh की बैटरी है. दो साल पुराने iPhone 11 की तुलना में बैटरी का साइज छोटा है. टॉम्सगाइड की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि एक बार चार्ज करने पर, फोन केवल सात घंटे तक चलता है, इसके उलट बाजार में ऐसे कई स्मार्टफोन मौजूद हैं जिनकी बैटरी बेहद दमदार है. ऐसे में अगर आप 61,000 रुपए के बजट के साथ iPhone 12 Mini खरीदने जा रहे हैं तो एक बार और सोच सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta