मेघालय के मुख्यमंत्री ने ईकेएच में असम के तीन लोगों की हत्या की निंदा की

Update: 2024-04-23 13:17 GMT
गुवाहाटी: मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा ने 17 अप्रैल को पूर्वी गारो हिल्स जिले में असम के तीन लोगों की हत्या की निंदा की है।
संगमा ने एक्स पर जाकर इस क्रूर कृत्य के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए एक संदेश साझा किया, जहां जोमोर अली, नूर मोहम्मद और जाहिदुल इस्लाम नाम के तीन लोगों को उनके वाहन के साथ जलाकर मार दिया गया था। सीएम ने लिखा, “असम और मेघालय के मेरे प्रिय नागरिकों, 17 अप्रैल, 2024 को पूर्वी गारो हिल्स, मेघालय के रोंगमिल क्षेत्र में हुई दुखद घटना के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ है। तीन जले हुए शवों की खोज, यहां के निवासी हैं।” उनके जले हुए वाहन की राख के बीच दबा हुआ असम उस क्रूरता की याद दिलाता है जो हमारे समुदायों को हिला सकती है।
“सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मैं हिंसा के इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह की हरकतों का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है और यह हमारी साझा मानवता का गंभीर उल्लंघन है। दुख और अनिश्चितता के इस समय में, यह जरूरी है कि हम दयालु व्यक्तियों और समुदायों के रूप में इस मूर्खतापूर्ण त्रासदी से प्रभावित लोगों को समर्थन और सांत्वना देने के लिए एक साथ आएं।
“मैं असम और मेघालय दोनों में आप सभी से अपील करता हूं कि वे सतर्क न्याय या किसी भी प्रकार के प्रतिशोध को बहाल करने से बचें। आइए हम अपने दिलों में कलह और वैमनस्य के बीज को पनपने न दें। मैं आपसे उन लोगों के प्रलोभनों का विरोध करने का आग्रह करता हूं जो अपने नापाक एजेंडे के लिए इस त्रासदी का फायदा उठाना चाहते हैं, चाहे सांप्रदायिक उत्तेजना के माध्यम से या गलत सूचना फैलाकर।
“मेघालय के अधिकारियों ने पहले ही मामले की गहन जांच शुरू करके त्वरित कार्रवाई की है। निश्चिंत रहें, इस अपराध के अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हालाँकि, हमारे समाज के स्तंभों के रूप में शांति, न्याय और कानून के शासन के सिद्धांतों को बनाए रखना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।
“प्रभावित परिवारों के प्रति, मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप अपने दुःख में अकेले नहीं हैं। हम इस कठिन समय में अपना समर्थन और सहायता प्रदान करते हुए आपके साथ एकजुटता से खड़े हैं। शांति और शांति बनी रहे।”
Tags:    

Similar News