विश्व

'तुम किसी लायक नहीं', दिल पर लगा टीचर का ताना, ऐसे बन गया 18 साल का लड़का करोड़पति

Renuka Sahu
20 Feb 2022 4:05 AM GMT
तुम किसी लायक नहीं, दिल पर लगा टीचर का ताना, ऐसे बन गया 18 साल का लड़का करोड़पति
x

फाइल फोटो 

यूनाइटेड किंगडम में रहने वाला 18 साल का एक लड़का करोड़पति बन गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। यूनाइटेड किंगडम (UK) में रहने वाला 18 साल का एक लड़का करोड़पति बन गया है. एक समय था जब उसके टीचर ने उससे कहा था कि वो अपनी जिंदगी में कभी कुछ नहीं कर पाएगा. लड़के ने दावा किया कि वो सबसे कम उम्र का बिटकॉइन (Bitcoin) करोड़पति है.

युवक ने क्रिप्टोकरेंसी में किया निवेश
इस करोड़पति लड़के का नाम एरिक फिनमैन (Erik Finman) है. एरिक ने बताया कि जब वो महज 12 साल के थे तब से ही उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी (Crytocurrency) में निवेश करना शुरू कर दिया था. एरिक को उसके बड़े भाई ने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बताया था.
लड़के ने ऐसे ली अपने माता-पिता की मदद
बता दें कि 18 साल से कम उम्र के बच्चे यूनाइटेड किंगडम में अपने नाम पर कंपनी के शेयर नहीं खरीद सकते हैं. माता-पिता अपने बच्चों की ओर से कुछ ट्रेडिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल करके स्टॉक में निवेश कर सकते हैं.
मेरा सपना कोई समझ नहीं पाया
अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए एरिक फिनमैन ने कहा कि स्कूल में मौजूद लोग कभी उसको समझ नहीं पाए. उसका जो सपना था या फिर जो वो करना चाहता था वो कोई समझ नहीं पाया.
टीचर ने युवक से क्या कहा?
एरिक फिनमैन ने बताया कि एक बार उनके टीचर ने उनसे कहा था कि पढ़ाई छोड़ दो, McDonald's में काम करो. जिंदगी में तुम कुछ ज्यादा नहीं कर पाओगे.
गौरतलब है कि एरिक फिनमैन ने अपने माता-पिता से वादा किया था कि वो अगर 18 साल की उम्र तक करोड़पति नहीं बन पाया तो वो वापस स्कूल या कॉलेज जाकर पढ़ाई करेगा. जान लें कि एरिक ने 700 यूरो यानी करीब 59 हजार 161 रुपये से 100 बिटकॉइन खरीदी थीं, जिनकी कीमत आज आसमान छू रही हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta