विश्व

तलाक की ऐसी वजह नहीं सुनी होगी, गंदे बर्तन सिंक में छोड़ने पर महिला ने पति पर किया 'जुल्म'

Subhi
26 March 2022 1:09 AM GMT
तलाक की ऐसी वजह नहीं सुनी होगी, गंदे बर्तन सिंक में छोड़ने पर महिला ने पति पर किया जुल्म
x
आपने कई बार लोगों के बीच में तलाक (Divorce) की कई अलग-अलग वजह सुनी होंगी. कुछ लोग आपसी मतभेद के कारण अलग हो जाते हैं तो कुछ लोग घरेलू हिंसा के कारण.

आपने कई बार लोगों के बीच में तलाक (Divorce) की कई अलग-अलग वजह सुनी होंगी. कुछ लोग आपसी मतभेद के कारण अलग हो जाते हैं तो कुछ लोग घरेलू हिंसा के कारण. लेकिन शायद ही आपने कभी सुना होगा कि पत्नी ने पति को सिंक में गंदे बर्तन छोड़ने पर तलाक दे दिया. अब अपना दुखड़ा रोते हुए पति ने आपबीती लोगों के साथ शेयर की है.

तलाक की वजह सुन हो जाएंगे हैरान

एक आदमी ने हाल ही में अपने तलाक की वजह (Reason Behind Divorce) का खुलासा करके सबके होश उड़ा दिए हैं. दरअसल, इस आदमी के मुताबिक उसकी पत्नी ने उसे सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने सिंक के पास गंदे बर्तन छोड़ दिए थे. ऐसी तलाक की वजह सुनकर आपको भी शायद यकीन नहीं होगा लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है.

जन्मदिन के बाद लगा सदमा

शख्स ने 'डेली मेल' को बताया कि उसका 34वां जन्मदिन (Birthday) था और उसके तुरंत बाद उसकी पत्नी ने उसे इतना बड़ा झटका दिया. एक ब्लॉग पोस्ट में उसने अपने रिश्ते (Relationship) के टूटने की वजह का खुलासा किया. इस आदमी ने खुद माना है कि तलाक की ऐसी वजह न सिर्फ गलत है बल्कि हास्यास्पद भी है.

तलाक के फैसले के साथ महिला ने पति से कहा कि वह उनके बेटे के साथ उसे छोड़कर जा रही है. आदमी ने बताया कि वह ज्यादातर वक्त सिंक के पास पानी के ग्लास छोड़ दिया करता था. इतना ही नहीं कभी-कभी वह प्लेट्स आदि भी ऐसे ही छोड़ जाता था. इसके अलावा वो कपड़ों के मामले में भी लापरवाही (Careless) बरतता था.

12 साल पुराना था रिश्ता

इस वजह से महिला ने अपने 12 साल पुराने रिश्ते (Relation) को खत्म करना उचित समझा. हालांकि कुछ समय बाद आदमी को महसूस हुआ कि इन सब चीजों के कारण उनका तलाक नहीं हुआ. हकीकत यह है क‍ि उसकी पत्नी (Wife) को उसके साथ रहना ही नहीं था.

'जीवन अस्त-व्यस्त हो गया'

पत्नी के तलाक देने के बाद उसका जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शख्स ने बताया कि उसकी पत्नी नए रिश्ते के साथ जल्द ही आगे बढ़ (Move On) गई. एक दिन डॉक्टर की सलाह पर उसने अपनी सारी फीलिंग्स एक पेपर पर लिखीं. क्योंकि वो नशे में था तो उसने इस पेपर की एक तस्वीर इंटरनेट (Internet) पर पोस्ट कर दी.

बन गया रिलेशनशिप कोच

कुछ समय बाद वो एक रिलेशनशिप कोच (Relationship Coach) बन गया और दूसरों के मुद्दों को हल करने में उनकी मदद करने लगा. इस आदमी के मुताबिक उसकी शादी टूटने के बाद उसने बहुत कुछ सीखा और रिलेशनशिप के धीरे-धीरे कमजोर होने के कारणों के बारे में भी विचार किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta