विश्व

400 मकड़ियों के साथ रहती महिला, दोस्तों ने भी किया किनारा

Neha Dani
22 May 2022 8:45 AM GMT
400 मकड़ियों के साथ रहती महिला, दोस्तों ने भी किया किनारा
x
इन्हें खाना खिलाने में मुझे कुछ घंटे लगते हैं। अगर ये कम रखरखाव वाली न होतीं तो मैं इतनी बड़ी संख्या में इन्हें पाल ही नहीं पाती।

ब्रिटेन की एक महिला ने अपने घर में 400 मकड़ियों को जगह दी है जिसमें कई बेहद जहरीली और खतरनाक हैं। इस वजह से अब बेथानी स्टेपल्स के दोस्तों ने उनके घर आना बंद कर दिया है। 28 साल की महिला का कहना है कि ज्यादातर लोग उसके घर के भीतर नहीं आते। मकड़ियों ने पूरे एक कमरे पर कब्जा कर लिया है। बेथानी ने अपने खाली कमरे में 150 वयस्क मकड़ियों और 250 बच्चों को जगह दी है जिनमें कई जहरीली प्रजातियां जैसे थाईलैंड की टारेंटयुला भी शामिल है।

डेलीस्टार की खबर के अनुसार बेथानी ने मकड़ियों को लेकर अपने डर पर काबू पाने के लिए इन्हें पालना शुरू किया था। उनका कहना है कि इस शौक ने उनके डर को पूरी तरह खत्म कर दिया है। बेथानी ने कहा, 'ये पोकेमॉन की तरह हैं। मैं उन सभी को पकड़ना चाहती हूं। यह शौक एक तरह की लत है क्योंकि मकड़ियां के कई प्रकार होते हैं। बेथानी ने 2020 में पहली बार मकड़ियां पकड़ना शुरू किया था और पिछले साल उन्होंने ब्रीडिंग शुरू की।
शौक में बदल गया महिला का डर
उन्होंने कहा, 'जब पहली बार मैं अपने खुद के घर में आई तो मुझे एक कम रखरखाव वाला पालतू जानवर चाहिए था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह मकड़ियां होंगी क्योंकि मैं इनसे बहुत डरती थी। मुझे ये बिल्कुल पसंद नहीं थी।' लेकिन बेथानी का डर देखते ही देखते शौक में बदल गया। उन्होंने बताया, 'टारेंटयुला के 100,000 अलग-अलग प्रकार होते हैं। कुछ का जहर बाकियों की तुलना में ज्यादा खतरनाक होता है।'
इंसान को नहीं मार सकता टारेंटयुला का जहर
बेथानी ने कहा कि किसी भी टारेंटयुला का जहर इंसान को नहीं मार सकता। वह मकड़ियों को हफ्ते में एक बार कीड़ों और कॉकरोच की खुराक देती हैं। बेथानी बिच्छू, छिपकली, मिलीपेड और कुत्ता भी पालती हैं। उन्होंने कहा कि इन्हें खाना खिलाने में मुझे कुछ घंटे लगते हैं। अगर ये कम रखरखाव वाली न होतीं तो मैं इतनी बड़ी संख्या में इन्हें पाल ही नहीं पाती।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta