Top
विश्व

दोस्तों को निकाह के लिए इनकार करने पर लंदन से आई महिला की बेरहमी से हत्या

Neha
5 May 2021 7:39 AM GMT
दोस्तों को निकाह के लिए इनकार करने पर लंदन से आई महिला की बेरहमी से हत्या
x
बताया गया है कि गोली मारने से पहले उसकी गर्दन को दबाया गया.

पाकिस्तान (Pakistan) में 26 वर्षीय एक ब्रिटिश-बेल्जियन महिला की शादी से इनकार करने पर दो युवकों ने उसकी हत्या कर दी. लाहौर (Lahore) की पुलिस असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट सिद्रा खान ने कहा कि पाकिस्तानी मूल की मायरा जुल्फिकार (Mayra Zulfiqar) डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के किराए के अपने घर में मृत पाई गई. दरअसल, ब्रिटिश लॉ ग्रेजुएट ने अपने मामा को बताया था कि दो लोग उसे जबरदस्ती शादी करने का दबाव बना रहे हैं. इसकी जानकारी लगते ही गुस्साए युवकों ने जुल्फिकार का गला दबाया और फिर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

दक्षिण पश्चिम लंदन के फेल्टहाम की रहने वाले मायरा जुल्फिकार का शव उनके घर में मिला. बताया गया है कि हमलावर उसके घर में घुसे और फिर हत्या को अंजाम दिया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जुल्फिकार से शादी करने के लिए दो युवकों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही थी. पाकिस्तानी पुलिस ने इस हत्या को जूनन के लिए की गई हत्या के तौर पर बताया है. मायरा जुल्फिकार दो महीने पहले ब्रिटेन से पाकिस्तान अपनी दोस्त की शादी में शामिल होने के लिए आई थी, फिर उसने यही रुकने का फैसला किया. दूसरी ओर, पीड़ित के माता-पिता परेशान हाल में पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए हैं.
शादी के लिए लगातार दबाव बना रहे थे युवक
इंडिपेंडेंट उर्दू के मुताबिक, पीड़िता के मामा मोहम्मद नजीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है और और दो लोगों पर अपनी भांजी की हत्या का आरोप लगाया है. नजीर ने जुल्फिकार के दोस्त जहीर जदून और साद अमीर बट्ट पर अपनी भांजी की हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों उसे लगातार परेशान कर रहे थे और कहते थे कि वह उससे शादी कर ले. शिकायत में कहा गया है कि नजीर ने दोनों युवकों को धमकाने का मन बनाया था, लेकिन उससे पहले ही उन्हें पता चला कि उनकी भांजी की हत्या कर दी गई है. पीड़िता के मामा ने कहा है कि जदून और बट्ट के साथ-साथ दो और लोग भी इस हत्या में शामिल थे.
पीड़िता ने दोनों युवकों से शादी से किया था इनकार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जुल्फिकार का एक दोस्त उस पर उससे शादी करने के लिए दबाव बना रहा था. लेकिन दूसरे व्यक्ति के साथ उसकी प्रतिस्पर्धा चल रही थी. दूसरी ओर, जुल्फिकार ने दोनों से शादी करने से इनकार कर दिया था. शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए पुलिस ने कहा कि मायरा के शरीर पर दो जगह गोलियों के निशान मिले हैं. एक उसकी गर्दन और दूसरा उसकी बाजू पर है. मायरा के दाहिने हाथ और बाएं पैर भी चोट के निशान हैं. बताया गया है कि गोली मारने से पहले उसकी गर्दन को दबाया गया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it