विश्व

व्हाइट हाउस ने COVID वेरिएंट पर सावधानी बरतने का आग्रह किया, बूस्टर को आगे बढ़ाया

Neha Dani
13 July 2022 11:00 AM GMT
व्हाइट हाउस ने COVID वेरिएंट पर सावधानी बरतने का आग्रह किया, बूस्टर को आगे बढ़ाया
x
लेकिन हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि यह एक वास्तविकता है जिससे हमें निपटने की आवश्यकता है।"

वॉशिंगटन - बिडेन प्रशासन लोगों से सीओवीआईडी ​​​​-19 के बारे में नए सिरे से सावधानी बरतने का आह्वान कर रहा है, जो उन लोगों के लिए बूस्टर शॉट्स प्राप्त करने के महत्व पर जोर दे रहे हैं जो पात्र हैं और घर के अंदर मास्क पहने हुए हैं क्योंकि दो नए अत्यधिक पारगम्य वेरिएंट देश भर में तेजी से फैल रहे हैं।

BA.4 और BA.5 लेबल वाले नए वेरिएंट ओमाइक्रोन स्ट्रेन की शाखाएं हैं जो यू.एस. में फैले लगभग सभी वायरस के लिए जिम्मेदार हैं और अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में अधिक संक्रामक हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने बूस्टर खुराक लेने के महत्व पर जोर दिया, भले ही आप हाल ही में संक्रमित हुए हों।
सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक डॉ. रोशेल वालेंस्की ने कहा, "वर्तमान में, कई अमेरिकियों को कम टीका लगाया गया है, जिसका अर्थ है कि वे अपने सीओवीआईडी ​​​​-19 टीकों पर अद्यतित नहीं हैं।" "अपने COVID-19 टीकों पर अप टू डेट रहना गंभीर परिणामों के खिलाफ सर्वोत्तम सुरक्षा प्रदान करता है।"
वालेंस्की ने कहा कि अमेरिका ने अप्रैल से COVID-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में दोगुनी वृद्धि देखी है, जो नए सबवेरिएंट के प्रसार को दर्शाता है, हालांकि मौतें प्रति दिन लगभग 300 स्थिर रहती हैं।
देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथोनी फौसी ने कहा कि नए वेरिएंट संबंधित हैं, बूस्टर, इनडोर मास्किंग और उपचार के साथ देश में उन्हें विघटनकारी होने से बचाने के लिए उपकरण हैं।
"हमें इसे अपने जीवन को बाधित नहीं करने देना चाहिए," उन्होंने कहा, "लेकिन हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि यह एक वास्तविकता है जिससे हमें निपटने की आवश्यकता है।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta