विश्व

जब आसमान में अचानक खून से सनी प्लेन की विंडस्क्रीन, हक्के-बक्के रह गए लोग, फिर जो हुआ...

jantaserishta.com
30 Nov 2021 11:32 AM GMT
जब आसमान में अचानक खून से सनी प्लेन की विंडस्क्रीन, हक्के-बक्के रह गए लोग, फिर जो हुआ...
x
जिससे पायलट को दिखना बंद हो गया.

रोम: कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जब कोई पक्षी किसी प्लेन से टकराकर मर जाता है. लेकिन हाल ही में ऐसा एक मामला इटली से सामने आया है जहां हवा में उड़ता एक विमान पक्षियों के झुंड से टकरा गया और इसके बाद प्लेन के इंजन में आग लग गई. पंक्षियों के टकराने के बाद उनके खून के छींटो से और पक्षियों के टूटे बिखरे पंखों से प्लेन की विंडस्क्रीन ढक गई, जिससे पायलट को दिखना बंद हो गया.

आपको बता दें कि इटली के बोलोग्ना एयरपोर्ट (Bologna Airport) पर लैंडिंग से ठीक पहले रायनएयर जेट (Ryanair Jet) की बगुलों (Herons) के झुंड से हवा में ही टक्कर हो गई.
खून से सनी प्लेन की विंडस्क्रीन
'डेली मेल' में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, रायनएयर बोइंग 737-800 विमान लंदन से यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बगुले के झुंड से दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान की विंडशील्ड खून से सनी हुई थी. विमान के कई हिस्सों में पक्षियों के पंख फंसे हुए थे. इंजन में भी कई पक्षी घुस गए थे जिसके बाद आग लग गई.
इंजन से निकल रही थीं आग की लपटें
विमान इटली के एयरपोर्ट के रनवे पर पहुंचने से पहले ही यह झुंड टकरा गया था तभी बगुलों के खून के छींटो से खिड़की ढक गई और इंजन में आग भी लग गई और इंजन गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया.
पायलट की सूझबूझ से टला विमान हादसा
इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हवा में उड़ते विमान के इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं. ऐसे में पायलट ने बड़ी ही सूझबूझ से विमान को लैंड करा लिया. पायलट विमान को सुरक्षित उतारने में कामयाब रहे और उसमें सवार किसी भी यात्री कोई नुकसान नहीं होने दिया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta