विश्व

Weird News: इंसानों के साथ रोमांस के भूखे हैं सांप, बाइट करने के लिए ढूंढी ये जगहें

Nidhi Singh
2 Sep 2021 10:14 AM GMT
Weird News: इंसानों के साथ रोमांस के भूखे हैं सांप, बाइट करने के लिए ढूंढी ये जगहें
x
दुनिया में ऐसे लोगों की संख्या काफी कम है, जो सांपों को पालकर उनके साथ खेलते और एक ही घर में रहते हैं. ज्यादातर लोग तो सांपों के जिक्र भर से घबरा जाते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनिया में ऐसे लोगों की संख्या काफी कम है, जो सांपों को पालकर उनके साथ खेलते और एक ही घर में रहते हैं. ज्यादातर लोग तो सांपों के जिक्र भर से घबरा जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) समेत कई जगहों पर सांपों के घरों में घुस जाने की खबरें काफी आम हैं. लेकिन इन दिनों ऑस्ट्रेलिया से आ रही एक अजीब खबर (Weird News) ने हर किसी को चौंका दिया है. दरअसल, वहां अचानक से समुद्री सांपों (Sea Snake Attack Humans) के हमले ने लोगों की रातों की नींद उड़ा दी है.

इंसानों को शिकार बना रहे सांप

ऑस्ट्रेलिया (Australia News) में सांपों के इंसानों (Snake Attack) पर अटैक करने की खबरें बहुत कम सामने आती थीं. लेकिन फिलहाल अचानक से वहां समुद्री सांपों के अटैक (Sea Snake Attack) की खबरें बढ़ गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो समुद्री सांप जमीन पर रहने वाले सांपों से ज्यादा खतरनाक होते हैं. हालांकि अभी तक ये इंसानों पर अटैक नहीं करते थे. आज-कल ये समुद्री सांप समुद्री डाइवर्स (Sea Divers) पर बहुत अटैक कर रहे हैं.

इंसानों के साथ रोमांस के भूखे हैं सांप

ऑस्ट्रेलिया की मैक्वेरी यूनिवर्सिटी (Macquarie University) ने इन सांपों पर एक रिसर्च (Snake Research) की थी. इसमें सामने आया कि समुद्री सांप इंसानों को अपना लव पार्टनर (Love Partner) समझ रहे हैं और उनके साथ रोमांस (Romance) और सेक्स (Sex) करने के लिए उनसे लिपट जाते हैं. इसी चक्कर में वे कई बार डाइवर्स को अपना निशाना बनाकर उन पर हमला भी कर देते हैं.

बाइट करने के लिए ढूंढी ये जगहें

ये समुद्री सांप (Sea Snake) इंसानों की कमर से लिपटकर उन्हें वहीं काट लेते हैं. इस स्टडी के लिए रिसर्च टीम में शामिल डॉ.लिंच को सी स्नेक को सौंप दिया गया था. इस दौरान समुद्री सांप ने उन पर 13 बार हमला किया था. डॉ.लिंच का मानना है कि सी स्नेक के अटैक के मामले कुछ कम हो जाएंगे क्योंकि उनका मेटिंग पीरियड (Snake Mating Period) खत्म होने वाला है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta