विश्व

15.6 टन वजनी 'बाहुबली' ने खींचकर बनाए 3 हेलिकॉप्टर, वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो

Subhi
21 May 2022 1:35 AM GMT
15.6 टन वजनी बाहुबली ने खींचकर बनाए 3 हेलिकॉप्टर, वर्ल्ड रिकॉर्ड, वायरल हुआ वीडियो
x
कई टन उपकरण रस्सा से खींचने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले सर्गेई अगडजानयान उर्फ Russian Hulk ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. उन्होंने एक ही समय में तीन हेलीकॉप्टरों को एक साथ खींचकर नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है.

कई टन उपकरण रस्सा से खींचने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले सर्गेई अगडजानयान उर्फ Russian Hulk ने अपने नाम नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. उन्होंने एक ही समय में तीन हेलीकॉप्टरों को एक साथ खींचकर नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. सर्गेई अगडजानयान के यूट्यूब पर कई वीडियो मौजूद हैं. इन सभी वीडियो में आप Russian Hulk के खतरनाक कारनामों को देख सकते हैं.

एक साथ खींचे तीन हेलीकॉप्टर

बल के प्रयोग का यह नजारा देख लोग दंग रह गए, इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. गौर करने वाली बात यह है कि हेलीकॉप्टरों को खींचकर ले जाते वक्त Russian Hulk ने एक मेडिकल हीटिंग पैड (गर्म पानी की बोतल) में मुंह से हवा भरकर उसे तब तक फुलाया जब तक पैड फट नहीं गया. वीडियो देखने के बाद कई यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है. हैरान कर देने वाले इस कारनामे को देखकर लोगों ने हैरानी जताई है.

हेलीकॉप्टरों का कुल वजन 15.6 टन

दो अंसैट हेलीकॉप्टर और एक एमआई-8 हेलीकॉप्टर का कुल वजन 15.6 टन था. जिसे अगडजानयन ने 24.63 सेकंड में 4.3 मीटर की दूरी तक खींचा. हेलीकॉप्टरों को एथलीट का सामना करने के लिए एक दूसरे के समानांतर खड़ा किया गया था. जब Russian Hulk ने इन तीनों हेलीकॉप्टर को खींचना शुरू किया तो देखने वालों की आंखें खुली की खुली रह गईं.

तीन प्रयास में हुआ सफल

बारिश की वजह से फिसलन भरी सड़क पर हेलीकॉप्टर खींचने के लिए संघर्ष करते हुए एथलीट को तीन प्रयास करने पड़े. तीसरे और आखिरी प्रयास में Russian Hulk ने आखिरकार रिकॉर्ड कायम कर ही दिया. यह रिकॉर्ड अभी तक रूस के फेडरेशन ऑफ पावर एक्सट्रीम के अध्यक्ष वासिली ग्रिशचेंको के नाम दर्ज था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta