विश्व

ऑफिस से चाहिए थी लंबी छुट्टी, महिला ने की गिरी हुई हरकत

jantaserishta.com
20 Feb 2022 6:07 AM GMT
ऑफिस से चाहिए थी लंबी छुट्टी, महिला ने की गिरी हुई हरकत
x

नई दिल्ली: एक महिला ने ऑफिस से छुट्टी पाने (Woman Office Leave) के लिए ऐसा काम किया कि लोग दंग रह गए. महिला ने सैलरी और छुट्टी दोनों का लाभ उठाने के लिए खुद को प्रेग्नेंट बता दिया. इसके लिए उसने फेक बेबी बंप (Baby Bump) भी तैयार किया था. साथ ही एक शख्स को अपना फर्जी पार्टनर बता दिया.

लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद अमेरिका (America) की 43 वर्षीय रॉबिन फॉलसम (Robin Folsom) को नौकरी से धोना पड़ा. यही नहीं फॉलसम के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है. मामला कोर्ट तक पहुंच गया है.
मैटरनिटी लीव के लिए अप्लाई
'डेली स्टार' की रिपोर्ट के अनुसार, फॉलसम एक मार्केटिंग एजेंसी में 75 लाख रुपये सालाना की नौकरी करती थी. उसने अपने बॉस के पास मैटरनिटी लीव (Maternity Leave) के लिए अप्लाई किया था. फॉलसम का Baby Bump देखकर हर किसी को लगा कि वो प्रेग्नेंट (Pregnant) है. ऐसे में बॉस ने उसे छुट्टी दे दी, लेकिन जल्द ही उसकी चोरी पकड़ी गई.
दरअसल, फॉलसम के एक सहकर्मी को उसका बेबी बंप थोड़ा अजीब लगा. उसने देखा था कि महिला का बेबी बंप ऊपर-नीचे खिसक रहा था. उसने इसकी सूचना ऑफिस में दी. बाद में पता चला कि महिला ने प्रेग्नेंट दिखने के लिए एक बेल्ट पहन रखी थी, जिससे उसके पेट में उभार (बेबी बंप) दिखे.
असल में वो प्रेग्नेंट थी नहीं. उसने आर्टिफिशियल बेबी बंप लगाकर ऑफिस में सबको धोखा दिया और छुट्टी के दौरान सैलरी पाने के लिए Maternity Leave लिया था. आरोप तो ये भी है कि फॉलसम ने अपने बच्चे के लिए एक नकली पिता का भी आविष्कार किया था, जिसका नाम "ब्रान ओटमेम्ब्वे" था. हालांकि, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई.
रॉबिन फॉलसम की इस धोखाधड़ी से नाराज़ कंपनी ने उसके खिलाफ जांच बैठा दी. सच उजागर होने के बाद न सिर्फ उसे नौकरी से बेदखल किया गया बल्कि उसके ऊपर धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज करवाया गया. घटना मार्च 2021 की है, जो अब धोखाधड़ी का केस दर्ज होने के बाद सुर्खियों में है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta