विश्व

व्लादिमीर पुतिन की 'सीक्रेट गर्लफ्रेंड' को देश से बाहर करने की मांग, नाराज हैं स्विट्जरलैंड के लोग

Neha Dani
19 March 2022 1:55 AM GMT
व्लादिमीर पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड को देश से बाहर करने की मांग, नाराज हैं स्विट्जरलैंड के लोग
x
इस दौरान अस्‍पताल के वीआईपी फ्लोर को खाली करा लिया गया था. लेकिन बाद में इस खबर का भी खंडन आ गया.

रूस और यूक्रेन की जंग (Russia-Ukraine War) में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की रहस्यमय गर्लफ्रेंड अलीना कबाइवा (Vladimir Putin Girlfriend Alina Kabaeva) 'फंस' गई हैं. दरअसल, अलीना के स्विट्जरलैंड में छिपे होने की बातें कही जा रही हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पुतिन की गर्लफ्रेंड स्विट्जरलैंड (Switzerland) के किसी सुरक्षित स्थान पर है. इस बीच, अलीना को देश से बाहर निकाले जाने की मांग की जा रही है. खबर है कि स्विट्जरलैंड में कुछ कार्यकर्ताओं ने एक याचिका दायर की है, जिसमें पुतिन की गर्लफ्रेंड को देश से निकालने की मांग शामिल है.

पूरी तरह बदल गई जिंदगी
अलीना को पुतिन के तीन बच्चों की मां बताया जाता है. एक खिलाड़ी के रूप में अलीना के नाम कई खिताब और मेडल हैं, लेकिन पुतिन से नाम जुड़ने के बाद उनका जीवन पूरी तरह से बदल गया है. अब वो रूस-यूक्रेन जंग में बुरी तरह 'फंस' गई हैं. स्विट्जरलैंड के लोग नहीं चाहते कि उन्हें पनाह मिले, क्योंकि उनका रिश्ता यूक्रेन को युद्ध में धकेलने वाले पुतिन से है.
आखिरी बार 2018 में आई थीं नजर
अलीना को आखिरी बार 2018 में देखा गया जब वह दो महीने की गर्भवती थीं. व्लादिमीर पुतिन का निजी जीवन कई रहस्यों से भरा हुआ है. लिहाजा अलीना के बारे में भी कोई सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है. हालांकि, माना जा रहा है कि रूस पर चौतरफा प्रतिबंधों के चलते पुतिन ने अपने परिवार को स्विट्जरलैंड भेज दिया है. बता दें कि अलीना एक सफल जिमनास्‍ट रह चुकी हैं. उन्‍होंने ओलंपिक में दो बार गोल्‍ड मेडल, 14 विश्‍व चैंपियनशिप और 25 यूरोपीय चैंपियनशिप जीती हैं. स्पोर्ट्स से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में शामिल हुईं और पुतिन की यूनाइटेड रसिया पार्टी से सांसद बनीं.
पहली बार 2008 में जुड़ा था नाम
अलीना और पुतिन का नाम पहली बार 2008 में एक-दूसरे से जोड़ा गया था. पुतिन से पहले 2004 में डेविड मुसेलिआनी के साथ अलीना के अफेयर की खबरें आई थीं. रूस के अखबार Moskovsky Korrespondent ने पहली बार दावा किया था कि पुतिन और अलीना के बीच प्रेम संबंध हैं, लेकिन कुछ समय बाद ही इस खबर का खंडन कर दिया गया और रूसी अखबार बंद हो गया. साल 2019 में खबरें आई कि अलीना ने मॉस्को के एक अस्पताल में दो बच्चों को जन्म दिया है. इस दौरान अस्‍पताल के वीआईपी फ्लोर को खाली करा लिया गया था. लेकिन बाद में इस खबर का भी खंडन आ गया.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta