Top
विश्व

आज से कैंसिल हुई वीजा सेवाएं, अमेरिकी दूतावास ने कहा- अगली सूचना तक रद्द

Neha
4 May 2021 10:47 AM GMT
आज से कैंसिल हुई वीजा सेवाएं, अमेरिकी दूतावास ने कहा- अगली सूचना तक रद्द
x
वायरस को फैलने से रोका जा रहा है.

हैदराबाद स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास जनरल (US Consulate General Hyderabad) ने बताया है कि 3 मई 2021 से सभी नियमित वीजा सेवाओं (Visa Services) को अगली सूचना तक रद्द (Cancel) कर दिया गया है. इसमें सभी नियमित गैर-आप्रवासी वीजा इंटरव्यू नियुक्तियों के साथ-साथ इंटरव्यू वेयर नियुक्तियां भी शामिल हैं. इसका ऐलान हैदराबाद (Hyderabad) में मौजूद अमेरिकी वाणिज्य दूतावास जनरल द्वारा 27 अप्रैल 2021 को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए किया गया.

अमेरिका की तरफ से ये कदम वर्तमान कोरोना हालात को देखते हुए उठाया गया है. इसके अलावा, वाणिज्य दूतावास ने बताया कि सभी नियमित अमेरिकी नागरिक सेवाओं की नियुक्तियों को भी 27 अप्रैल 2021 से अगली सूचना तक रद्द कर दिया गया. हालांकि, वाणिज्य दूतावास ने आगे कहा कि आपातकालीन अमेरिकी नागरिक सेवाएं को उन सीमाओं तक देने की छूट होगी, जो स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक हों. इस दौरान अमेरिकी वाणिज्य दूतावास द्वारा सभी आपातकालीन आवेदनों को तवज्जो दी जाएगी.


सोमवार को भारत आईं रेमडेसिवर दवा की 1,25,000 शीशियां
इससे पहले, सोमवार को भारत में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के लोग भारत के संग एकजुटता के साथ खड़े हैं. सोमवार को अमेरिका से रेमडेसिवर दवा की 1,25,000 शीशियां भारत पहुंची. कोरोना से जंग लड़ने के लिए अमेरिका द्वारा भारत को दी गई मदद की ये चौथी खेप थी. USAID का तीसरा विमान जीवन रक्षक ऑक्सीजन के साथ-साथ नौ लाख N95 मास्क लेकर भारत पहुंचा, ताकि कोरोना के खिलाफ भारत को मदद पहुंचाई जा सके.
अमेरिका भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा: अमेरिकी दूतावास
30 अप्रैल 2021 को भारत में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने ऐलान किया कि कोविड-19 रिलीफ शिपमेंट की पहली और दूसरी खेप अमेरिका से भारत पहुंच गई है. दूतावास के मुताबिक, अमेरिका 70 वर्षों से अधिक समय तक भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है. अमेरिका वर्तमान में जारी महामारी के खिलाफ लड़ाई में भी भारत के साथ खड़ा रहेगा. राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने 26 अप्रैल 2021 को कहा कि अमेरिका USAID के जरिए बड़ी संख्या में मदद को भारत पहुंचा रहा है. इसके जरिए लोगों की जान बचाई जा रही है और वायरस को फैलने से रोका जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it