Top
विश्व

चीन में बाढ़ से बेहद बुरे हालात, कहीं मेट्रो में कंधे तक पानी में फंसे लोग, कहीं सड़कों पर बह रहीं गाड़ियों के वीडियो वायरल

Rani Sahu
21 July 2021 3:12 PM GMT
चीन में बाढ़ से बेहद बुरे हालात, कहीं मेट्रो में कंधे तक पानी में फंसे लोग, कहीं सड़कों पर बह रहीं गाड़ियों के वीडियो वायरल
x
चीनी प्रांत हेनान में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं

चीनी प्रांत हेनान में मूसलाधार बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई शहरों की सड़कों पर पानी भर गया. अचानक आई बाढ़ की वजह से लोग शॉपिंग मॉल, स्कूल यहां तक ​​कि अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेनों में भी फंस गए. सोशल मीडिया पर ऐसे कई डरावने वीडियो छाए हुए हैं, जिनमें दिखाया गया है कि कैसे लोग बारिश के कारण खतरनाक परिस्थितियों में फंस गए.

ऐसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में एक मेट्रो ट्रेन में यात्रियों को कमर तक गंदे बाढ़ के पानी में डूबे हुए दिखाया गया है. चीन के शहर झेंग्झौ में पानी के बहाव के साथ कई लोग अंडरग्राउंड स्टेशनों में फंस गए थे. बाढ़ में फंसे हुए एक शख्स ने बताया कि जलस्तर हमारे कंधों तक बढ़ गया है. हममें से कई लोग वहीं लटके रहे, बढ़ते पानी के बीच रेलिंग को पकड़ना डरावना और थकाऊ था. उन्होंने कहा कि अगर आप रेलिंग को कसकर नहीं पकड़ते, तो आप आसानी से बह जाते.
देखें वीडियो-
सोशल मीडिया पर बाढ़ की हैरान कर देने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं. जिनमें सड़कों पर पानी भरा नजर आ रहा है तो कहीं पानी में तैरती हुई कारें दिख रही हैं. बाढ़ के कारण चीनी नागरिकों को कई तरह के संकट का सामना करना पड़ रहा है. रिकॉर्ड बारिश के चलते जलभराव, ट्रैफिक जाम और बिजली की कटौती जैसी दिक्कतें हो रही हैं, जिनके बारे में लोग तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जानकारी शेयर कर रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी सिन्हुआ के ऐसी ही एक वीडियो में एक महिला और उसके दो बच्चों को बाढ़ के कारण इकट्ठा हुई गहरी मिट्टी से निकालते देखा जा सकता है. पानी की तेज धार में फंसी एक महिला के रेस्क्यू का वीडियो भी रोंगटे खड़े कर देने वाला है.
देखें-
पानी में फंसी महिला-
मेट्रो स्टेशन में पानी-
हर तरफ पानी-
बाढ़ में बहती कारें-
चीन में इस हफ्ते तेज बारिश हुई थी, जिसके कारण नदियों का जल स्तर बढ़ गया और दर्जनों शहरों की सड़कें पानी में डूब गईं. जिसके बाद हजारों सैनिकों को लोगों की मदद के लिए तैनात किया गया है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी प्रशासन से लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने, बाढ़ से बचाव के उपाय अपनाने और राहत उपाय करने को कहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it