विश्व

अमेरिका बीजिंग का शीतकालीन ओलंपिक से पहले चीन का सभी उड़ानों पर रोक लगाएगा

Shiv Samad
15 Jan 2022 4:34 AM GMT
अमेरिका बीजिंग का शीतकालीन ओलंपिक से पहले चीन का सभी उड़ानों पर रोक लगाएगा
x

वाशिंगटन: अमेरिका 19 जनवरी से चीन के लिए सभी वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध लगाएगा क्योंकि बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक से पहले कोरोनोवायरस संक्रमण को दूर रखने की कोशिश कर रहा है। अगले सप्ताह से, 2022 के बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक से पहले बीजिंग के लिए कोई व्यावसायिक उड़ान नहीं होने की संभावना है।

सीएनएन बिजनेस रिसर्च ऑफ सरकारी घोषणाओं और प्रकाशित फ्लाइट शेड्यूल के अनुसार, 19 जनवरी से शुरू होकर कम से कम दो सप्ताह तक, संयुक्त राज्य अमेरिका से चीन के लिए सभी उड़ानें या तो रद्द कर दी गई हैं या चीनी विमानन नियमों के कारण निलंबित होने की संभावना है।

शुक्रवार तक, केवल दो उड़ानें अभी भी उस अवधि के लिए संचालित होने के योग्य दिखाई दीं, उनमें से एक यूनाइटेड एयरलाइंस (यूएएल) के साथ थी।

बीजिंग शीतकालीन खेल 4 फरवरी को खुले हैं, और प्रतिभागी ज्यादातर ओलंपिक क्रेडेंशियल वाले लोगों के लिए प्रतिबंधित विशेष उड़ानें ले रहे हैं, जो एक सख्त बुलबुले के हिस्से के रूप में हैं जो अधिकारी इस आयोजन के आसपास लागू कर रहे हैं,

जून के बाद से, चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक तथाकथित "सर्किट-ब्रेकर" नियम लागू किया है। उस नियम का मतलब है कि अगर पांच या अधिक यात्री चीन में उतरने पर सकारात्मक परीक्षण करते हैं तो एक उड़ान स्वचालित रूप से दो सप्ताह के लिए निलंबित कर दी जाती है। यदि 10 या अधिक यात्री सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो निलंबन अवधि बढ़ जाती है। चीन ने अपने "सर्किट-ब्रेकर" नियमों का बचाव "महामारी के सीमा पार प्रसार के जोखिम को कम करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम" के रूप में किया है।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता "हुआ चुनयिंग" ने अगस्त में कहा, "उपाय, जो खुले और निष्पक्ष हैं, चीनी और विदेशी दोनों एयरलाइनों पर समान रूप से लागू होते हैं।"

हुआ ने कहा, "सर्किट-ब्रेकर को ट्रिगर करने की शर्तों को पूरा नहीं करने वाली एयरलाइनों के लिए, चीन ने कभी भी उन पर प्रासंगिक उपाय लागू नहीं किए हैं।" 24 दिसंबर से 12 जनवरी तक, चीन के लिए प्रस्थान करने वाली 9,356 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में से एक तिहाई से अधिक – पहले से ही पूर्व-महामारी स्तरों का एक अंश – रद्द कर दिया गया था, उमेट्रिप के आंकड़ों के अनुसार, चीनी राज्य के स्वामित्व वाली विमानन द्वारा विकसित एक ऐप उद्योग आईटी प्रदाता ट्रैवलस्काई,

इस अवधि के दौरान, संयुक्त राज्य अमेरिका से उड़ानों में यात्रियों की बढ़ती संख्या - अमेरिका और चीनी दोनों वाहकों द्वारा संचालित - चीन में आगमन पर सकारात्मक परीक्षण किया गया, जिससे ओलंपिक और चंद्र नव वर्ष से ठीक पहले रद्द करने की लहर शुरू हो गई। चीन में सबसे महत्वपूर्ण छुट्टी।

तीन अमेरिकी वाहक - यूनाइटेड (यूएएल), डेल्टा (डीएएल) और अमेरिकन एयरलाइंस (एएएल) - चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में प्रति सप्ताह 10 उड़ानें संचालित करते हैं, जहां अंतरराष्ट्रीय आगमन के बीच सीओवीआईडी ​​​​मामलों की लगातार वृद्धि ने स्थानीय अधिकारियों को बढ़ते हुए देखा है। रोकथाम के उपायों को सख्त करने का दबाव,

शहर ने गुरुवार को पांच नए स्थानीय रूप से प्रसारित मामले दर्ज किए, सभी एक निवासी से जुड़े थे जो हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका से लौटा था।

चीन ने मार्च 2020 में बड़े पैमाने पर अपनी सीमाओं को सील कर दिया और अपनी सख्त शून्य-सीओवीआईडी ​​​​नीति पर कायम रहा। चीन से आने-जाने वाली उड़ानें- अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा हवाई यात्रा बाजार।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it