विश्व

अमेरिकी सेना ने अलास्का भालू के हमले में मारे गए सैनिक की पहचान की

Neha Dani
13 May 2022 3:38 AM GMT
अमेरिकी सेना ने अलास्का भालू के हमले में मारे गए सैनिक की पहचान की
x
इसमें कहा गया है कि विभाग ने अपनी जांच के दौरान लगाए गए गेम कैमरों से संकेत मिलता है कि एक वयस्क भालू क्षेत्र में वापस आ गया है और शावकों के साथ मांद को छोड़ दिया है।

अमेरिकी सेना ने गुरुवार को उस सैनिक की पहचान की जो इस सप्ताह अलास्का में एक सैन्य प्रशिक्षण क्षेत्र में भालू के हमले के दौरान लगी चोटों के कारण मर गया था।

सेना ने एक बयान में कहा कि स्टाफ सार्जेंट। 30 वर्षीय सेठ माइकल प्लांट को एंकोरेज के ज्वाइंट बेस एल्मेंडॉर्फ-रिचर्डसन के एक अस्पताल में मंगलवार को हुई मौत के बाद मृत घोषित कर दिया गया। सेना के अनुसार, एंकोरेज लैंडफिल के पश्चिम में एक प्रशिक्षण क्षेत्र में हुए हमले में एक अन्य सैनिक को मामूली चोटें आईं।
सेना ने एक बयान में कहा, प्लांट सेंट ऑगस्टीन, फ्लोरिडा का था और जुलाई 2021 से ज्वाइंट बेस एल्मेंडॉर्फ-रिचर्डसन में था। वह तीसरी बटालियन, 509वीं पैराशूट इन्फैंट्री रेजिमेंट के एक इन्फैंट्रीमैन थे।
लेफ्टिनेंट कर्नल डेविड जे. नेल्सन, तीसरी बटालियन, 509वीं पैराशूट इन्फैंट्री रेजिमेंट कमांडर, ने कहा कि प्लांट "उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी, वह हमेशा उनसे ऊपर और उससे आगे जाते थे, और उन्होंने उन सभी के लिए एक प्रेरणा के रूप में सेवा की, जिन्होंने उसे जानने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।"
सेना का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है.
अलास्का डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड गेम ने कहा कि पास में दो भूरे भालू शावकों के साथ एक मांद मिली। विभाग ने एक बयान में कहा, हमले के बाद, एक भूरा भालू उस क्षेत्र में पहुंचा और अधिकारियों ने हमले का जवाब देने वाले भालू स्प्रे का इस्तेमाल किया, जो एक उत्तेजक है जो भालू को रोक सकता है। भालू चला गया, बयान में कहा गया है।
विभाग ने कहा कि हमले की प्रारंभिक जांच के दौरान एकत्र किए गए बाल भूरे भालू के अनुरूप थे।
विभाग ने कहा कि भालू ने सैन्य अड्डे के एक दूरदराज के हिस्से में हमला किया। विभाग के एक क्षेत्रीय पर्यवेक्षक, सिंडी वार्डलो ने कहा कि अब तक एकत्र की गई जानकारी से पता चलता है कि यह "एक मादा भालू द्वारा अपने शावकों की रक्षा करने वाला रक्षात्मक हमला था।"
"हम अलास्का में वन्यजीवों के आसपास सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाने के लिए जो कुछ भी हो सकता है, उसके बारे में हम सब कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं," उसने बयान में कहा।
विभाग ने कहा कि यह उन भालुओं को मार सकता है जिन्हें सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा माना जाता है या जो घातक हमलों में शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि विभाग ने अपनी जांच के दौरान लगाए गए गेम कैमरों से संकेत मिलता है कि एक वयस्क भालू क्षेत्र में वापस आ गया है और शावकों के साथ मांद को छोड़ दिया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta