Top
विश्व

अमेरिका: टेक्सास के पार्क में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 1 शख्स की मौत और 5 घायल

Neha
9 April 2021 2:23 AM GMT
अमेरिका: टेक्सास के पार्क में हुई अंधाधुंध गोलीबारी, 1 शख्स की मौत और 5 घायल
x
ईस्टर के दिन शिकागो में गोलीबारी की घटनाओं में कम से कम 10 लोग घायल हो गये थे.

अमेरिका (US) के टेस्सास (Texas) में गोलीबारी (Firing) एक घटना में एक शख्स की मौत (Death) हो गई है और 5 लोग घायल हैं. घायलों में 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है. गोलीबारी की यह घटना बर्यान के इंडस्ट्रियल पार्क में हुई है. स्थानीय समय के अनुसार, पुलिस को गुरुवार दोपहर 2:30 बजे गोलीबारी में बारे में सूचना मिली. फिलहाल पुलिस संदिग्ध हमलावर की तलाश कर रही है. घटनास्थल पर मौजूद से लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि हमलावर Kent Moore Cabinets का एक कर्मचारी हो सकता है.

गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब राष्ट्रपति जो बाइडन पद संभालने के बाद के अपने पहले बड़े बंदूक नियंत्रण उपायों के तहत उन कदमों की घोषणा करने जा रहे हैं जिसका उद्देश्य 'बंदूक हिंसा से जन स्वास्थ्य महामारी' पर लगाम लगाना है. बाइडन पूर्व संघीय एजेंट और बंदूक नियंत्रण समूह गिफोर्ड्स में सलाहकार डेविड चिपमैन को अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्र व विस्फोटक ब्यूरो का निदेशक भी घोषित करने वाले हैं.
बंदूक नियंत्रण की दिशा में राष्ट्रपति बाइडेन का प्रयास


अमेरिका में हाल के हफ्तों में गोलीबारी की कई घटनाओं के बाद बाइडन पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया है. हालांकि व्हाइट हाउस ने बार-बार विधायी कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया है. पिछले महीने बंदूक रखने वाले लोगों की पृष्ठभूमि की जांच करने वाले विधेयक को पारित किया गया था, लेकिन सीनेट में बंदूक नियंत्रण उपायों के पारित होने की संभावना कमजोर हैं जहां रिपब्लिकन अधिकतर प्रस्तावों के खिलाफ पूरी तरह एकजुट रहते हैं.
हाल के दिनों में गोलीबारी की कई घटनाएं
बीते सोमवार को ही शिकागो के साउथ साइड में स्थित एंगलेवुड में गोलीबारी में 7 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार रात करीब 11 बज कर 10 मिनट पर हुई. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में 39 वर्षीय एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले रविवार को ईस्टर के दिन शिकागो में गोलीबारी की घटनाओं में कम से कम 10 लोग घायल हो गये थे.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it