Top
विश्व

अमेरिका का गाइडेड मिसाइल क्रूजर पहुंचा कराची पोर्ट, पाक नेवी ने बताया हुई पेसेज एक्‍सरसाइज

Neha
11 Jun 2021 6:58 AM GMT
अमेरिका का गाइडेड मिसाइल क्रूजर पहुंचा कराची पोर्ट, पाक नेवी ने बताया हुई पेसेज एक्‍सरसाइज
x
अपनी पढ़ाई की है और एनडीसी इंडोनेशिया से हासिल की है। उनको सितारा ए इम्तियाज से भी नवाजा जा चुका है।

अमेरिकी नौसेना का गाइडेड मिसाइल जंगी जहाज यूएसएस मोंट्रेरे कराची पहुंचा है। पाकिस्‍तान नेवी मीडिया विंग ने इसकी जानकारी दी है और डीजीपीआर (नेवी) ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। डीजीपीआर नेवी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अमेरिका और पाकिस्‍तान नेवी के जहाज पेसेज एक्‍सरसाइज में हिस्‍सा ले रहे हैं। इस एक्‍सरसाइज में कई सीमेन शिप और वारफेयर ड्रिल की जाएंगी। इस ट्वीट में ये भी कहा गया है कि ये एक्‍सरसाइज दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और दोनों नौसेना के बीच संबंधों को मजबूत करेगी।

डीजीपीआर (नेवी) का कहना है कि दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों के साथ इस क्षेत्र में सुरक्षित समुद्री परिवहन के लिए भी काफी अहम होगा। इसके तहत दोनों नौसेना के कमांडरों की आपस में बात भी हुई है। पाकिस्‍तान नेवी ने उम्‍मीद जताई है कि इस तरह की एक्‍सरसाइज दोनों देशों के बीच भविष्‍य में भी संबंधों को मजबूत करेगी। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान नेवी वर्ष 2004 से ही कॉलिशन मेरीटाइम कैंपेन प्‍लान में हिस्‍सेदारी निभा रहा है।
पाकिस्‍तान नेवी मुताबिक ये साझा मकसद, स्थिरता और सुरक्षा के लिए काफी अहम है। आपको यहां पर ये भी बता दें कि 9 जून को ही पाकिस्‍तान ने डीजीपीआर (नेवी) के लिए रियर एडमिरल नईम सरवार को नियुक्‍त किया था। उन्होंने 1990 में नेवी की ऑपरेशन ब्रांच को ज्‍वाइन किया था। फ्लैग ऑफिसर नईम ने पीएन वार कॉलेज लाहौर से अपनी पढ़ाई की है और एनडीसी इंडोनेशिया से हासिल की है। उनको सितारा ए इम्तियाज से भी नवाजा जा चुका है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it