विश्व

UNSC: युद्ध अपराधों के लिए रूसी सेना को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाए...राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा

Gulabi Jagat
5 April 2022 5:20 PM GMT
UNSC: युद्ध अपराधों के लिए रूसी सेना को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाए...राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा
x
राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा
कीव, एजेंसी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित कर हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र को तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है। इसकी प्रणाली में तत्काल सुधार किया जाना चाहिए। सुरक्षा परिषद में सभी क्षेत्रों का उचित प्रतिनिधित्व होना चाहिए। रूसी सेना को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए। बुचा जैसे यूक्रेन के शहरों में रूस की कार्रवाई की तुलना इस्लामिक स्टेट समूह जैसे आतंकवादियों द्वारा की गई हिंसा से तुलना की। जेलेंस्की ने रूस को निष्कासित करने को आह्वान किया।
जेलेंस्की ने मंगलवार को बूचा का दौरा किया। उन्‍होंने कहा कि बूचा में जो हुआ वह अक्षम्य है, लेकिन युद्ध खत्म करने के लिए यूक्रेन के पास रूस के साथ बातचीत करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। युद्ध अब छठे सप्ताह में प्रवेश कर चुका है।

राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित एक साक्षात्कार में जेलेंस्की ने कहाकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उनसे सीधे बात करेंगे।
राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि पुतिन पर युद्ध अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह आदमी क्रूर है, और बूचा में जो हो रहा है वह अपमानजनक है। उधर, एकजुटता का संदेश देने के लिए यूरोपीय संघ आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वान डेर लेयेन ने इस सप्ताह जेलेंस्की से मिलने के लिए कीव की यात्रा करने की योजना बनाई है। यह घोषणा उनके प्रवक्ता एरिक मैमर ने की।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta