विश्व

अमेरिकन और अन्य पर्यटकों के लिए करीब एक साल के बाद यूरोप में हुआ अनलॉक

Neha
10 Jun 2021 8:12 AM GMT
अमेरिकन और अन्य पर्यटकों के लिए करीब एक साल के बाद यूरोप में हुआ अनलॉक
x
एक हफ्ते में ज्यादातर देशों में प्रमुख गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद जताई है।

कम से कम 1 साल के बाद धीरे-धीरे यूरोप खुल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकन और अन्य पर्यटकों के लिए करीब एक साल के बाद यूरोप में अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पर्यटकों को थोड़ा सब्र करना होगा क्योंकि धीरे-धीरे नियमों को ध्यान में रखते हुए सब कुछ सामान्य किया जा रहा है।

बता दें कि दुनिया भर में कोरोना महामारी का हॉटस्पॉट रहा यूरोप अब अनलॉक हो रहा है, लेकिन सावधानी के साथ। इन देशों में जैसे-जैसे टीकाकरण रफ्तार पकड़ रहा है, वैसे-वैसे महामारी फैलने की रफ्तार भी अब धीमी होती जा रही है। यहां पर कई देश घूमने-फिरने पर लागू प्रतिबंधों को हटा चुके हैं और हटा रहे हैं। इनमें से ब्रिटेन तो ज्यादातर आबादी को टीकाकरण के बाद पूरी तरह अनलॉक की स्थिति में आ गया है। सरकार की योजना 17 मई से ब्रिटेन को पूरी तरह अनलॉक शुरू कर दिया है।
यूरोप की बात करें, तो यहां पर 30 में से 20 देश अनलॉक हो रहे हैं। कुछ देशों में शर्तों के साथ विभिन्न गतिविधियां शुरू भी हो गई है। कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेलने वाले इटली, स्पेन और फ्रांस में होटल, रेस्त्रां, पर्यटन स्थल और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को नियमों के मुताबिक खोला जा रहा है। एक हफ्ते में ज्यादातर देशों में प्रमुख गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद जताई है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it