विश्व

1019 अक्षरों से बना इस लड़की का अनोखा नाम, पुकारने में छूट जाएंगे पसीने, 2 फीट का है बर्थ सर्टिफिकेट

Gulabi
6 Jan 2022 12:31 PM GMT
1019 अक्षरों से बना इस लड़की का अनोखा नाम, पुकारने में छूट जाएंगे पसीने, 2 फीट का है बर्थ सर्टिफिकेट
x
1019 अक्षरों से बना इस लड़की का अनोखा नाम
सभी माता-पिता की इच्छा होती है कि वे अपने बच्चों का नाम इतना अनोखा (Unique Names of Children) रखें कि लोग सुनकर उसके बारे में पूछने लगें. ऐसी ही एक मां ने अपनी बेटी का नाम विश्व रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज कराने के लिए इतना लंबा ( World's Longest Name ) रख दिया कि उसका बर्थ सर्टिफिकेट अजूबा बन गया. महिला के जन्म प्रमाण पत्र की लंबाई 2 फीट है.
बच्चों के गैर पारंपरिक नाम (unconventional baby names) रखने के ट्रेंड में कोई सिर्फ एल्फाबेट्स को ही नाम बना देता है तो कोई धार्मिक ग्रंथों से नाम ढूंढकर लाता है. एक महिला ने अपनी बेटी का नाम ( World's Longest Name ) 1000 शब्दों का रख दिया. अब इसे लिखने में किसी के भी हाथ दुखने लगेंगे. पूरा नाम पुकारने में तो अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएंगे.
असाधारण नाम से मिली पहचान
मशहूर टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे के शो में आई मां-बेटी की जोड़ी ने इस लंबे-चौड़े नाम को लेकर बात की. मां ने बताया कि उन्होंने जान-बूझकर बेटी का ऐसा नाम रखा, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो सके. साल 1997 में आई मां-बेटी की जोड़ी ने इस नाम के पीछे की कहानी बताई. मां सैंड्रा का कहना है कि वे चाहती थीं कि नाम कुछ अलग हो और उसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह मिले. लड़की का नाम इतना बड़ा है कि इसे दिखाने के लिए ग्राफिक टीम को खासी मेहनत करनी पड़ी. लड़की ने जब अपना लंबा-चौड़ा नाम आसानी से बताया, तो लोग चकित रह गए क्योंकि ये लंबा होने के साथ-साथ ज़ुबान को भी थकाने वाला है.

1019 अक्षरों से बना अनोखा नाम
12 सितंबर 1984 को जन्म लेने के बाद मां सैंडा ने बेटी का नाम पति के साथ मिलकर चुना. उन्होंने पहले Rhoshandiatellyneshiaunneveshenk Koyaanisquatsiuth Williams उसके बर्थ सर्टिफिकेट पर लिखा. जब उन्हें ये थोड़ा कम लंबा लगा तो उन्होंने इसे 1019 अक्षरों का बनाया और इसके साथ 36 अक्षरों का मिडिल और सरनेम लगाया. अब बेटी का नाम बर्थ सर्टिफिकेट पूरे 2 फीट लंबाई का हो चुका था. उसका पूरा नाम है – Rhoshandiatellyneshiaunneveshenkescianneshaimondrischlyndasaccarnae renquellenendrasamecashaunettethalemeicoleshiwhalhinive'onchellecaundenesheaalausondrilynnejeanetrimyranaekuesaundrilynnezekeriakenvaunetradevonneyavondalatarneskcaevontaepreonkeinesceellaviavelzadawnefriendsettajessicannelesciajoyvaelloydietteyvettesparklenesceaundrieaquenttaekatilyaevea'shauwneoraliaevaekizzieshiyjuanewandalecciannereneitheliapreciousnesceverroneccaloveliatyronevekacarrionnehenriettaescecleonpatrarutheliacharsalynnmeokcamonaeloiesalynnecsiannemerciadellesciaustillaparissalondonveshadenequamonecaalexetiozetiaquaniaenglaundneshiafrancethosharomeshaunnehawaineakowethauandavernellchishankcarlinaaddoneillesciachristondrafawndrealaotrelleoctavionnemiariasarahtashabnequckagailenaxeteshiataharadaponsadeloriakoentescacraigneckadellanierstellavonnemyiatangoneshiadianacorvettinagodtawndrashirlenescekilokoneyasharrontannamyantoniaaquinettesequioadaurilessiaquatandamerceddiamaebellecescajamesauwnneltomecapolotyoajohny aetheodoradilcyana Koyaanisquatsiuth Williams. लड़की को अपना ही नाम याद करने के लिए रिपीट टेप पर इसे सुनना पड़ा. जैमी निकनेम वाली इस लड़की को अपने नाम की वजह से काफी शोहरत भी हासिल हुई.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it