विश्व

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सीरिया में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई

jantaserishta.com
10 Nov 2022 6:03 AM GMT
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने सीरिया में बढ़ती हिंसा पर चिंता जताई
x
संयुक्त राष्ट्र (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस उत्तर-पश्चिम सीरिया में हाल ही में हुई हिंसा की वृद्धि से बहुत चिंतित हैं। हिंसा में गोलाबारी और हवाई हमले हो रहे हैं। इसके चलते इदलिब प्रांत में आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के लिए शिविरों में और आसपास के नागरिक मारे गए हैं और हताहत हुए हैं। गुटेरेस के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी। महासचिव के एक सहयोगी प्रवक्ता स्टेफनी ट्रेमब्ले ने बुधवार को कहा, गुटेरेस ने सभी पक्षों से अधिकतम संयम बरतने और स्थिति को बढ़ाने से परहेज करने का आह्वान किया।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने एक दैनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि महासचिव शांति का आह्वान करते हैं और सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2254 में राष्ट्रव्यापी संघर्ष विराम की आवश्यकता की पुष्टि करते हैं।
ट्रेमब्ले ने मंगलवार को कहा कि इस साल उत्तर पश्चिमी सीरिया में कम से कम 121 नागरिक मारे गए और 210 अन्य घायल हुए। दुश्मनी और गहराते आर्थिक संकट के कारण मानवीय स्थितियों में गिरावट जारी है। लगभग 4.1 मिलियन लोग - जिनमें से 80 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं - अपनी सबसे बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र की सहायता पर निर्भर हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta