विश्व

पुतिन को लेकर यूक्रेनी खुफिया प्रमुख का बड़ा दावा: बेदखल करने के लिए चल रहा है तख्तापलट अभियान

Neha Dani
14 May 2022 10:43 AM GMT
पुतिन को लेकर यूक्रेनी खुफिया प्रमुख का बड़ा दावा: बेदखल करने के लिए चल रहा है तख्तापलट अभियान
x
उन्होंने कहा कि वह कैंसर और अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका स्वास्थ्य इस साल अटकलों का विषय रहा है।

रूस और यूक्रेन युद्ध को तीन महीने होने को हैं। इस बीच यूक्रेन के जासूसी प्रमुख ने दावा किया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को हटाने के लिए तख्तापलट अभियान पहले से ही चल रहा है। साथ ही कहा कि मास्को इस साल के अंत तक यूक्रेन से युद्ध हार जाएगा। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार मेजर जनरल कायरलो बुडानोव ने कहा कि उनका मानना ​​है कि इस गर्मी के अंत में संघर्ष में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा और अंततः पुतिन को पद से हटा दिया जाएगा।

जनरल बुडानोव ने स्काई न्यूज को बताया कि अधिकांश सक्रिय लड़ाई इस साल के अंत तक समाप्त हो जाएगी। यह अंततः रूसी संघ के नेतृत्व के परिवर्तन की ओर ले जाएगी।
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार बुडानेव ने कहा कि यह प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है। परिणामस्वरूप, हम अपने सभी क्षेत्रों में यूक्रेनी शक्ति का नवीनीकरण करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक अज्ञात रूसी कुलीन द्वारा दावा किया गया था कि पुतिन रक्त कैंसर से बहुत बीमार हैं। क्रेमलिन से घनिष्ठ संबंध रखने वाले कुलीन वर्ग ने दावा किया कि पुतिन के बारे में माना जाता है कि वे कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं, जो उनके रक्त कैंसर से जुड़ी हैं।
24 फरवरी को युद्ध शुरू होने के बाद से जनरल बुडानोव की टिप्पणी किसी भी यूक्रेनी अधिकारी द्वारा दिया गया सबसे बड़ा बयान है। वह सैन्य खुफिया के यूक्रेनी प्रमुख रूसी सैनिकों और टैंकों की सही भविष्यवाणी करने वाले कुछ शीर्ष अधिकारियों में से एक हैं।
डेली मेल ने बताया कि जनरल बुडानोव ने यह भी दावा किया कि पुतिन बहुत खराब मनोवैज्ञानिक और शारीरिक स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि वह कैंसर और अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका स्वास्थ्य इस साल अटकलों का विषय रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta