विश्व

ब्रिटेन क्रिसमस पार्टी वीडियो : पीएम बोरिस जानसन ने मांगी माफी, सलाहकार ने भी दिया इस्तीफा

Renuka Sahu
9 Dec 2021 1:45 AM GMT
ब्रिटेन क्रिसमस पार्टी वीडियो : पीएम बोरिस जानसन ने मांगी माफी, सलाहकार ने भी दिया इस्तीफा
x

फाइल फोटो 

ब्रिटेन में बुधवार को एक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद हंगामा मच गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।ब्रिटेन (Britain) में बुधवार को एक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद हंगामा मच गया है। इसपर देश के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (Boris Johnson) ने माफी मांगी और उनके सलाहकार ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया। दरअसल पिछले साल डाउनिंग स्ट्रीट (Downing Street) पर क्रिसमस पार्टी (Christmas Party) को लेकर प्रधानमंत्री के वरिष्ठ सहयोगी मजाकिया अंदाज में महामारी कोविड-19 के कारण लगे लाकडाउन का मजाक उड़ा रहे हैं। वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद देश की जनता गुस्से में है।


वीडियो में यह स्पष्ट दिख रहा है कि बोरिस जानसन के सहयोगी अधिकारी देश में लगे लाकडाउन व कोरोना गाइडलाइंस का मजाक उड़ा रहे हैं। विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ( Keir Starmer) ने वीडियो सार्वजनिक होने के बाद सरकार की जमकर आलोचना की है। वीडियो के साथ स्टार्मर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'देश भर में लोगों ने नियमों का पालन किया, भले ही इसका मतलब प्रियजनों से अलग होना था और लोग इस बात की उम्मीद कर रहे थे, कि सरकार भी गाइडलाइंस का पालन कर रही है।' उन्होंने कहा, 'झूठ बोलना और उन झूठों पर हंसना शर्मनाक है। हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो सामाजिक रूप से सच्चाई से दूर है।'

ब्रिटेन में ओमिक्रोन से संक्रमण का आंकड़ा सौ के पार
मंगलवार को ब्रिटेन में ओमिक्रोन से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ इन मामलों की संख्या बढ़कर 437 हो गई। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस नए वैरिएंट को लेकर कोई भी निष्कर्ष निकालना बेहद जल्दबाजी होगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta