विश्व

UAE अब भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों के लिए विमानों की प्रतिबंध कल से हटाएगा

Kunti
3 Aug 2021 3:36 PM GMT
UAE अब भारत और पाकिस्तान समेत कई देशों के लिए विमानों की प्रतिबंध कल से हटाएगा
x
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) गुरुवार से भारत और पाकिस्तान समेत अन्य सभी जगहों के लिए विमानों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध हटाने जा रहा है।

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) गुरुवार से भारत और पाकिस्तान समेत अन्य सभी जगहों के लिए विमानों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध हटाने जा रहा है। राष्ट्रीय आपदा एवं संकट प्रबंधन प्राधिकार (एनसीईएमए) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भारत और पाकिस्तान अमीरात, एतिहाद एयरवेज एवं अन्य यूएई कैरियर फ्लाईदुबई और एयर अरबिया के लिए महत्वपूर्ण बाजार हैं।

खाड़ी देश ने कोरोना के कारण कई देशों से यात्रियों के आने-जाने पर लगा दिया था प्रतिबंध
एक बडे़ अंतरराष्ट्रीय यात्रा केंद्र खाड़ी देश ने कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल कई दक्षिण एशियाई और अफ्रीकन देशों से यात्रियों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।
प्रतिबंधित देशों के यात्री पांच अगस्त से हवाई अड्डों से कर सकेंगे यात्रा
एनसीईएमए ने ट्विटर पर कहा है कि जिन देशों से विमानों पर प्रतिबंध लगा है वहां के यात्री पांच अगस्त से उसके हवाई अड्डों से यात्रा कर सकेंगे।
यात्रियों को रवाना होने से 72 घंटे पहले निगेटिव पीसीआर कोरोना वायरस जांच करना होगा पेश
यात्रियों को रवाना होने से 72 घंटे पहले निगेटिव पीसीआर कोरोना वायरस जांच पेश करना होगा। इसके साथ ही अंतिम गंतव्य मंजूरी भी मुहैया करानी होगी। अधिकारी ने कहा कि यूएई डिपार्चर हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए अलग से लाउंज की व्यवस्था की जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it