विश्व

तुर्की के खुफिया विभाग ने सीरिया में वाईपीजी के वरिष्ठ सदस्य की हत्या की

Janta Se Rishta Admin
6 Dec 2022 7:01 AM GMT
तुर्की के खुफिया विभाग ने सीरिया में वाईपीजी के वरिष्ठ सदस्य की हत्या की
x

तुर्की के राष्ट्रीय खुफिया संगठन (एमआईटी) ने सीरिया में प्रतिबंधित कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के एक वरिष्ठ सदस्य की हत्या कर दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अज्ञात सुरक्षा सूत्रों के हवाले से सोमवार को कहा कि, ऐन इस्सा शहर में एक वरिष्ठ वाईपीजी सदस्य के रूप में, सिहाम मिस्लिह, जिसका कोडनेम मिजगिन कोबानी है, तुर्की के ऑपरेशन पीस स्प्रिंग जोन के खिलाफ समूह के हमलों में शामिल था।

20 नवंबर को तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी और इराक में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के खिलाफ हवाई अभियान चलाया। सैन्य कार्रवाई तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में 13 नवंबर को एक बम विस्फोट के बाद हुई जिसमें छह लोग मारे गए और 81 अन्य घायल हो गए। हमले के बाद, तुर्की पुलिस ने कहा कि उन्होंने अहलम अलबशीर नाम की एक सीरियाई महिला को हिरासत में लिया है, जिसने वाईपीजी से आदेश लेने की बात स्वीकार की, जिसे अंकारा पीकेके की सीरियाई शाखा मानता है।

नवंबर के अंत में राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा था कि तुर्की सुरक्षा पट्टी बनाने के लिए सबसे सुविधाजनक समय पर उत्तरी सीरिया में एक जमीनी अभियान शुरू करेगा। तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके ने अंकारा सरकार के खिलाफ तीन दशकों से विद्रोह छेड़ रखा है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta