विश्व

ट्रम्प ने कैसिडी हचिंसन की 6 जनवरी की गवाही पर किया भरोसा, अन्य सहयोगी उसके लिए प्रतिज्ञा कर रहे

Neha Dani
29 Jun 2022 6:41 AM GMT
ट्रम्प ने कैसिडी हचिंसन की 6 जनवरी की गवाही पर किया भरोसा, अन्य सहयोगी उसके लिए प्रतिज्ञा कर रहे
x
एंगेल ने जवाब दिया, अनिवार्य रूप से, कि यह नासमझ था।

6 जनवरी की जांच करने वाली हाउस कमेटी के समक्ष व्हाइट हाउस के पूर्व सहयोगी कैसिडी हचिंसन की मंगलवार को चौंकाने वाली गवाही ने डोनाल्ड ट्रम्प की कक्षा के साथ-साथ हचिंसन के चरित्र के समर्थन के साथ-साथ पूर्व राष्ट्रपति की फटकार से झटका दिया।

हचिंसन, जिन्होंने ट्रम्प के अंतिम चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के शीर्ष सहयोगी के रूप में काम किया, मंगलवार को एक आश्चर्यजनक सुनवाई में एकमात्र गवाह थे। उसने 2020 के चुनाव के आसपास ट्रम्प के दिमाग के फ्रेम के बारे में लगभग दो घंटे तक गवाही दी, साथ ही साथ 6 जनवरी, 2021 के पहले, उसके दौरान और बाद की घटनाओं, कैपिटल में विद्रोह के बारे में गवाही दी।
शपथ के तहत हाउस कमेटी के सामने बोलते हुए, हचिंसन ने याद किया कि कैसे उन्हें बताया गया था कि ट्रम्प ने 6 जनवरी को एक गुप्त सेवा एजेंट पर हमला किया था, जब उन्हें बताया गया था कि वह एलिप्से में अपने भाषण के बाद एक सहायक भीड़ के साथ कैपिटल नहीं जा सकते थे। सफेद घर। उसने यह भी गवाही दी कि, एक अलग घटना में, ट्रम्प ने अपना दोपहर का भोजन दीवार पर फेंक दिया, तत्कालीन अटॉर्नी जनरल बिल बर्र ने एक साक्षात्कार दिया जिसमें कहा गया था कि 2020 के चुनाव में कोई व्यापक धोखाधड़ी नहीं थी - और यह ट्रम्प के टूटने का एकमात्र उदाहरण नहीं था। उसने कहा, प्लेटें या टेबल फेंकना।
बाद में मंगलवार को एक बयान में, सीक्रेट सर्विस ने दोहराया कि वह सहयोग कर रही थी और हचिंसन की गवाही के लिए "रिकॉर्ड पर जवाब देकर" हाउस कमेटी के साथ सहयोग करना जारी रखना चाहती थी।
परिचित दो सूत्रों ने एबीसी न्यूज को पुष्टि की कि ट्रम्प ने वास्तव में 6 जनवरी को कैपिटल जाने का अनुरोध किया था और सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षा चिंताओं के कारण मना कर दिया था। उन स्रोतों में से एक ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति एलिप्से में अपने भाषण के बाद अपने वाहन पर लौट आए और एंगेल से पूछा कि क्या वह कैपिटल जा सकते हैं, एंगेल ने जवाब दिया, अनिवार्य रूप से, कि यह नासमझ था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta