विश्व

ट्रंप ने जीत का दावा करते हुए एक बार फिर हार स्वीकार करने से किया इनकार

Gulabi
19 Nov 2020 7:00 AM GMT
ट्रंप ने जीत का दावा करते हुए एक बार फिर हार स्वीकार करने से किया इनकार
x
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि उन्होंने तीन नवंबर को हुए चुनाव में जीत दर्ज की है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि उन्होंने तीन नवंबर को हुए चुनाव में जीत दर्ज की है. ट्रंप ने इसके साथ ही पूरे अमेरिका में चुनाव में धांधली के आरोपों को भी दोहराया. ट्रंप ने बड़े अक्षरों में ट्वीट किया, ''मैंने चुनाव में जीत दर्ज की. पूरे देश में चुनाव में धोखाधड़ी हुई.'' इसके साथ ही उन्होंने 'न्यूयॉर्क टाइम्स' का एक ट्वीट अमेरिका के मानचित्र के साथ टैग किया जिसमें कहा गया है कि उन्हें पिछले चुनाव के मुकाबले 1.01 करोड़ अधिक मत मिले हैं जिनमें हिस्पैनिक बहुल इलाके भी शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह मुख्य धारा के मीडिया ने जो बाइडन को चुनाव का विजेता घोषित कर दिया था. अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए 538 सदस्यीय इलेक्ट्रोरल कालेज में 270 इलेक्ट्रोरल वोट की जरूरत होती है. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडन 270 से अधिक इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं. हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के औपचारिक नतीजे अबतक घोषित नहीं किए गए हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta