विश्व

न्यू हैम्पशायर में नए विधेयकों के केंद्र में ट्रांसजेंडर छात्र

Neha Dani
8 March 2023 7:25 AM GMT
न्यू हैम्पशायर में नए विधेयकों के केंद्र में ट्रांसजेंडर छात्र
x
डियरफील्ड के एक रिपब्लिकन प्रतिनिधि टेरी रॉय ने कहा कि उन्होंने चर्चा उत्पन्न करने के लिए बाद के बिल को प्रायोजित किया।
न्यू हैम्पशायर में ट्रांसजेंडर युवाओं के अधिवक्ताओं का कहना है कि तीन विधायी समितियों में विचार किए जा रहे चार बिलों का एक परिणाम होगा: पहले से ही कमजोर आबादी को नुकसान।
मंगलवार को सुने गए दो उपायों में पाठ्यक्रम और स्कूल की गतिविधियों पर माता-पिता की निगरानी बढ़ाने के लिए "माता-पिता के अधिकारों का बिल" बनाया जाएगा। रिपब्लिकन गॉव के बाद पिछले साल सदन ने इसी तरह के बिल को मार दिया था। क्रिस सुनुनु ने इसे वीटो करने का वादा किया था, लेकिन दोनों सदनों में रूढ़िवादी सांसद इस सत्र में नए संस्करणों पर जोर दे रहे हैं। सुनुनु ने नए बिलों पर कोई स्थिति नहीं ली है।
एक नए सीनेट बिल के प्रायोजक सेन शेरोन कार्सन ने कहा कि अब स्कूलों को छात्रों की कामुकता या लिंग पहचान के बारे में माता-पिता को स्वचालित रूप से सूचित करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन अगर माता-पिता पूछते हैं तो स्कूल के अधिकारियों को ईमानदारी से जवाब देने की आवश्यकता होगी।
"वे माता-पिता से झूठ नहीं बोल सकते," उसने सीनेट शिक्षा समिति को बताया। "जब आप कहते हैं कि अपने माता-पिता से झूठ बोलना ठीक है तो आप बच्चे को क्या सबक सिखा रहे हैं? एक अभिभावक के तौर पर मुझे यह भयावह लगता है।”
रिपब्लिकन-नियंत्रित विधायिकाओं वाले कई राज्यों ने इसी तरह के उपायों को लागू किया है, जो कोरोनोवायरस महामारी के दौरान उबलने वाले स्कूलों के साथ माता-पिता की हताशा से भर गए हैं। और यह पहला बिल था जिसे यू.एस. हाउस के स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने औपचारिक रूप से इस महीने की शुरुआत में घोषित किया था, जो पिछले साल GOP के चुनाव अभियान मंच के एक प्रमुख हिस्से को पूरा करता है।
देश भर के राज्य कानून निर्माता LGBTQ व्यक्तियों के उद्देश्य से उपायों को मंजूरी दे रहे हैं, ट्रांस एथलीटों को लक्षित करने वाले बिलों से लेकर लिंग-पुष्टि देखभाल को सीमित करने के उपायों को खींचें। दो दर्जन से अधिक राज्यों में रिपब्लिकन सांसदों ने इस वर्ष लिंग-पुष्टि देखभाल पर प्रतिबंध लगाने के लिए जोर दिया है, यह लक्षित करते हुए कि डॉक्टर और मनोवैज्ञानिक व्यापक रूप से चिकित्सकीय रूप से आवश्यक देखभाल पर विचार करते हैं।
न्यू हैम्पशायर एक बिल पर विचार कर रहा है जो नाबालिगों के लिए लिंग-पुष्टि देखभाल को "बाल शोषण" के रूप में नामित करेगा और दूसरा जो नाबालिगों के लिए लिंग-पुष्टि स्वास्थ्य देखभाल पर प्रतिबंध लगाएगा; पब्लिक स्कूलों में लैंगिक पहचान के बारे में पढ़ाने पर प्रतिबंध लगाएं, और तथाकथित रूपांतरण चिकित्सा पर राज्य के प्रतिबंध को कमजोर करें।
डियरफील्ड के एक रिपब्लिकन प्रतिनिधि टेरी रॉय ने कहा कि उन्होंने चर्चा उत्पन्न करने के लिए बाद के बिल को प्रायोजित किया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta