विश्व

फिलीपींस में दर्दनाक हादसा, 130 से अधिक लोगों को ले जा रही नाव में लगी आग, 7 लोगों की मौत

Renuka Sahu
23 May 2022 3:20 AM GMT
Tragic accident in Philippines, boat carrying more than 130 people caught fire, 7 killed
x

फाइल फोटो 

फिलीपींस में एक बड़ा हादसा हुआ है। 130 से अधिक लोगों को ले जा रही एक नाव में सोमवार को पूर्वोत्तर फिलीपींस प्रांत के पास आग लग गई, जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। फिलीपींस में एक बड़ा हादसा हुआ है। 130 से अधिक लोगों को ले जा रही एक नाव में सोमवार को पूर्वोत्तर फिलीपींस प्रांत के पास आग लग गई, जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। अधिकांश यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को बचा लिया गया है। नाव में आग कैसे लगी, अभी ये साफ नहीं हो पाया है।

तटरक्षक दल ने बताया कि नाव में आग लगने के बाद तुरंत मौके पर पहुंचकर 105 यात्रियों को बचा लिया गया। मर्कक्राफ्ट 2 में तब आग लग गई, जब इसमें 124 यात्रियों को पोलीलो द्वीप से क्वेज़ोन प्रांत के रियल तक ले जाया गया था। उन्‍होंने बताया कि अब भी चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। जान बचाने के लिए 134 यात्रियों और चालक दल में से कई को पानी में कूदने के लिए मजबूर होना पड़ा।
अधिकारियों ने कहा कि आग इंजन रूम से शुरू हुई थी। नाव के मलबे को अब किनारे पर ले जाया गया है। तटरक्षक द्वारा जारी की गई तस्वीरों में नजर आ रहा है कि नाव में आग लग रही थी और उसमें से गहरा धुआं निकल रहा था। स्ट्रेचर पर घायल हुए लोगों को एम्बुलेंस वैन में ले जाया गया, जबकि एक बचावकर्मी एक बेहोश शख्‍स की छाती पर दबाव डालकर उसे होश में लाने की कोशिश में जुटा हुआ था।
बता दें कि रविवार को ही फिलीपींस में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके मेट्रो मनीला और बुलाकान और ओरिएंटल मिंडोरो प्रांतों में भी महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक किसी के नुकसान या हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta