विश्व

शीर्ष जनरल ने पूर्वी यूरोप में अधिक अमेरिकी सैनिकों से आग्रह किया

Neha Dani
6 April 2022 2:16 AM GMT
शीर्ष जनरल ने पूर्वी यूरोप में अधिक अमेरिकी सैनिकों से आग्रह किया
x
आकलन किया जा सके कि आगे क्या आवश्यकताएं होंगी।" "हम उस समाधान का हिस्सा होंगे।"

संयुक्त राज्य अमेरिका को रूसी आक्रमण से बचाने के लिए पूर्वी यूरोप में और अधिक ठिकानों के विकास पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन स्थायी तैनाती करने के बजाय उनके माध्यम से बलों को घुमाना चाहिए, शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को कांग्रेस को बताया।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन आर्मी जनरल मार्क मिले ने कहा कि बेसिंग को पोलैंड और बाल्टिक जैसे अन्य देशों द्वारा वित्त पोषित किया जा सकता है जो अधिक अमेरिकी सैनिक चाहते हैं। रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि पूर्वी यूरोप में सुरक्षा का विस्तार करने का कोई भी प्रयास "प्रगति पर काम" है जिस पर संभवत: जून में नाटो शिखर सम्मेलन में चर्चा की जाएगी।
मिले और ऑस्टिन 2023 के बजट प्रस्ताव पर हाउस आर्म्ड सर्विसेज कमेटी के सामने गवाही दे रहे थे, लेकिन सुनवाई का ज्यादातर फोकस यूक्रेन के खिलाफ रूसी युद्ध था और यू.एस. यूक्रेन की बेहतर मदद करने और पूरे यूरोप में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए क्या कर सकता है।
मिले से यूरोप के पूर्वी हिस्से में बलों को पुन: आवंटित करने की आवश्यकता के बारे में पूछा गया, जहां नाटो सहयोगी चिंतित हैं कि वे रूस का अगला लक्ष्य हो सकते हैं।
"मेरी सलाह स्थायी ठिकानों को बनाने की होगी, लेकिन स्थायी रूप से स्टेशन (बलों) को नहीं, इसलिए आपको स्थायी ठिकानों के माध्यम से घूर्णी बलों द्वारा साइकिल चलाने से स्थायित्व का प्रभाव मिलता है," उन्होंने कहा। "मेरा मानना ​​​​है कि हमारे बहुत सारे यूरोपीय सहयोगी, विशेष रूप से बाल्टिक या पोलैंड और रोमानिया, और अन्य जगहों पर - वे स्थायी आधार स्थापित करने के लिए बहुत इच्छुक हैं। वे उनका निर्माण करेंगे, वे उनके लिए भुगतान करेंगे।"
ऑस्टिन ने कहा कि उन्होंने हाल ही में बाल्टिक्स में नेताओं के साथ दौरा किया और बात की, यह देखते हुए कि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वे वहां अमेरिकी सैनिकों को महत्व देते हैं। ऑस्टिन ने कहा, "हम नाटो के साथ काम करना जारी रखेंगे ताकि यह आकलन किया जा सके कि आगे क्या आवश्यकताएं होंगी।" "हम उस समाधान का हिस्सा होंगे।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta