विश्व

14 करोड़ में बिका ये कबूतर, बना दुनिया का सबसे महंगा कबूतर

Subhi
14 Feb 2022 1:03 AM GMT
14 करोड़ में बिका ये कबूतर, बना दुनिया का सबसे महंगा कबूतर
x
नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के अलावा एक कबूतर जिसका नाम भी संयोग से किम है, सुर्खियों में छाया हुआ है.

नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह (Dictator) किम जोंग उन (Kim Jong-un) के अलावा एक कबूतर (Pigeon) जिसका नाम भी संयोग से किम है, सुर्खियों में छाया हुआ है. सुर्खियों में छाने का कारण ये है कि किम (New Kim Belgium) दुनिया का सबसे महंगा कबूतर (World's Most Expensive Pigeon) बन चुका है.

14 करोड़ में बिका कबूतर

कई लोगों को ये एक मजाक (Joke) लग सकता है लेकिन ये सच (Truth) है. बता दें कि ये मादा कबूतर (Female Pigeon) 14 करोड़ में बिका (Sold) है. इस कबूतर को चीन (China) के एक शक्स ने नीलामी (Auction) में सबसे ज्यादा बोली (Bid) लगाकर जीता है. ये कबूतर एक रिटायर्ड रेसिंग मादा कबूतर (Retired Racing Female Pigeon) है.

इस कबूतर का नाम किम (New Kim Belgium) है और ये दो साल की है जो कि दुनिया का सबसे महंगा कबूतर बन चुका है. ये बेहतरीन रेसर (Racer) 2018 में कई प्रतियोगिताओं (Competitions) में विजेता (Winner) रह चुका है. नेशनल मिडिल डिस्टेंस रेस (National Middle Distance Race) की विजेता रह चुके इस मादा कबूतर की गति (Female Pigeon's Speed) बेहतरीन है. बता दें कि ज्यादातर लोग नर कबूतरों (Male Pigeons) के लिए ऊंची बोली (High Bid) लगाते हैं लेकिन मादा कबूतर का इतनी कीमत पर बिकना वाकई हैरान करता है.

रेसिंग कबूतरों का चल रहा फैशन

चीन (China) में कबूतरों की रेस एक ट्रेंड (Trend) बनती जा रही है. बता दें कि मादा रेसिंग कबूतरों (Female Racing Pigeons) को अच्छे रेसर कबूतर पैदा (Reproduction) करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इतिहास (History) में पहली बार किसी ने एक मादा कबूतर पर इतनी ऊंची बोली (High Bid) लगाई है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta