विश्व

ये माँ अपने ही 8 महीने के बच्चे को खाने देती है ना सिर्फ धूल, बालू और सड़क किनारे गिरी छोटी-छोटी लकड़ियां भी...जानिए इसके पीछे का राज

Neha Dani
3 May 2021 10:40 AM GMT
ये माँ अपने ही 8 महीने के बच्चे को खाने देती है ना सिर्फ धूल, बालू और सड़क किनारे गिरी छोटी-छोटी लकड़ियां भी...जानिए इसके पीछे का राज
x
हालांकि कई डॉक्टरों ने एलिस के इस बयान को खारिज किया है और इस तरह के रवैये से दूर रहने की सलाह दी है।

माताएं अपने नवजात बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए अक्सर धूल, गदंगी आदि से दूर रखती हैं। डॉक्टर भी उन्हें ऐसा ही करने की सलाह देते हैं। हालांकि अमेरिका में रहने वाली 22 वर्षीय एलिस बेंडर इन नियमों को नहीं मानतीं। वह अपने 8 महीने के बच्चे को ना सिर्फ धूल, बालू और सड़क किनारे गिरी छोटी-छोटी लकड़ियां खाने देती हैं, बल्कि वह इसका वीडियो बनाकर टिकटॉक पर भी डालती हैं।

एलिस खुद शाकाहारी है और उनका मानना है कि ऐसा करने से उनके बेटे के अंदर प्राकृतिक तरीके से रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी। एलिस ने बताया कि उनका बेटा अभी भी स्तनपान करता है लेकिन वह इसके साथ उसे हर वो चीज खाने की इजाजत देती हैं, जिसे वो खाना चाहता है। इसमें धूल, बालू से लेकर पत्थरों के छोटे-छोटे टुकड़े तक शामिल हैं। एलिस अपना बचाव करते हुए कहती हैं कि हमें कीटाणुओं से बेफिजूल नहीं डरना चाहिए।

वह दावा करती हैं कि दवा कंपनियों ने करोड़ों डॉलर के विज्ञापन से बैक्टीरिया और बच्चों को लेकर लोगों की सोच बदल दिया है और लोगों को उनके उत्पादों पर निर्भर बना दिया है। एक टिकटॉक वीडियो में वो कहती हैं, 'मैं बैक्टीरिया से नहीं डरती हूं। इसके उलट मैं उसका स्वागत करती हूं। स्तनपान के समय तक बच्चों को बैक्टीरिया के संपर्क में आने की इजाजत दिया जा सकता है क्योंकि मां का दूध बैक्टीरिया से उनकी रक्षा करता है।' हालांकि कई डॉक्टरों ने एलिस के इस बयान को खारिज किया है और इस तरह के रवैये से दूर रहने की सलाह दी है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta