विश्व

15 साल की उम्र में बूढ़ी हो गई थी ये लड़की, कम उम्र में हो गई मौत

Tulsi Rao
14 Jan 2022 6:34 PM GMT
15 साल की उम्र में बूढ़ी हो गई थी ये लड़की, कम उम्र में हो गई मौत
x
लेकिन ये वाकया एक सच है. YouTube star अदालिया रोज़ का 15 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके परिवार ने एक दिल दहला देने वाला मैसेज में ये बात कही है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सिर्फ 15 साल की उम्र में मौत, वह भी बूढ़ी होकर. है न ये अजीब बात. लेकिन ये वाकया एक सच है. YouTube star अदालिया रोज़ का 15 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके परिवार ने एक दिल दहला देने वाला मैसेज में ये बात कही है.

दुर्लभ बीमारी से ग्रसित थी अदालिया
Metro की खबर के अनुसार, अदालिया के YouTube पर लगभग 30 लाख फॉलोवर्स थे. उन्‍हें हचिंसन-गिलफोर्ड प्रोजेरिया रोग था जो एक आनुवंशिक स्थिति में होता है. इसे बेंजामिन बटन रोग के रूप में भी जाना जाता है. इस बीमारी के बारे में तब पता चला था जब वह 3 महीने की थी. यह एक दुर्लभ और बहुत घातक स्थिति होती है जि‍समें बहुत तेजी से उम्र बढ़ती है.
जन्‍म के समय ही एक महीने की लगती थी अदालिया
टेक्सास के रहने वाले उनके परिजनों ने एक बयान दिया था कि 12 जनवरी 2022 शाम 7 बजे अदालिया रोज विलियम्स इस दुनिया से चली गईं. एनजेड हेराल्ड के साथ 2018 के एक इंटरव्‍यू में अदालिया की मां नतालिया पलांटे ने कहा था कि जब अदालिया का जन्म हुआ तो मुझे लगता है कि वह एक महीने की थी और डॉक्टर उसकी प्रोग्रेस से खुश नहीं थे. यह उन लक्षणों में से एक था जो पहली बार सामने आया था. उसके पेट की त्वचा वास्तव में खिंची थी और बस अलग दिख रही थी.
वीडियो से लाखों लोगों को किया प्रेरित
अदालिया ने अपने वीडियो से लाखों लोगों को प्रेरित किया था. अदाल‍िया ने अपने चैनल पर ट्यूटोरियल, लाइफ अपडेट और बहुत कुछ शेयर किया था. दुनिया भर में लगभग 500 बच्चे हचिंसन-गिलफोर्ड प्रोजेरिया से प्रभावित हैं. इस स्थिति वाले लोगों का औसत जीवन 13 वर्ष होता है


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it