विश्व

इस परिवार ने क्वारंटाइन से परेशान होकर बेकार फूड पैकिंग लिफाफे से बना डाला डायनासोर

Chandravati Verma
28 April 2021 6:33 PM GMT
इस परिवार ने क्वारंटाइन से परेशान होकर बेकार फूड पैकिंग लिफाफे से बना डाला डायनासोर
x
कोविड-19 महामारी के मुश्किल वक्त में लोग खुद को व्यस्त रखने और मन लगाने के लिए कई दिलचस्प तरीके अपना रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के मुश्किल वक्त में लोग खुद को व्यस्त रखने और मन लगाने के लिए कई दिलचस्प तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक होटल में देखा गया। इस होटल में इन दिनों डायनासोर की एक नई प्रजाति काफी चर्चा में है। हालांकि इसकी मूल उत्पत्ति तो मेसोजोइक युग से बताई जाती है, मगर फिलहाल होटल में मौजूद यह 'बैगासॉरस' कोविड-19 के दौरान एक परिवार की देन है। पूरे परिवार ने इसे 14 दिनों की क्वारंटीन अवधि में बनाया। खास बात है कि उन्होंने होटल के खाना पैक करने के बेकार लिफाफों का इस्तेमाल इसे बनाने में किया है।

इस तरह की शुरुआत
कार्ली कैटेलानो नाम की महिला अपने पति सैम और तीन साल की बेटी फ्लोरेंस के साथ ब्रिटेन से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुईं। इस दौरान उन्हें पता था कि उन्होंने 14 दिनों के लिए होटल के कमरे में क्वारंटीन होना पड़ेगा। एक बच्चे के साथ दो सप्ताह की सख्त पाबंदियों के चलते कार्ली को कुछ क्रिएटिव करने की जरूरत महसूस हुई। अपनी चुलबुली बेटी को व्यस्त रखने और समय काटने के लिए कार्ली और उनके पति सैम ने रणनीति बनाई। उन्होंने टेकआउट बैग और कंटेनर, कुछ डिस्पोजेबल कटलरी, एक आयरन बोर्ड और कुछ अन्य विविध वस्तुओं के साथ एक डायनासोर बनाने पर काम करना शुरू किया।
पांच फीट है ऊंचाई
परिवार द्वारा बनाया गया बैगासॉरस 1.5 मीटर (लगभग 5 फीट) लंबा है। कार्ली का कहना है कि उनकी तीन वर्षीय बेटी फ्लोरेंस इसका खास ख्याल रखती है। वह उसे खाना खिलाने की कोशिश करती है। परिवार का कहना है कि होटल से निकलने के बाद वह इस बैगासॉरस को रिसाइकिल करेंगे। वह सिर्फ इसके सिर वाले हिस्से को अपने साथ एक यादगार के रूप में साथ लेकर जाने की योजना बना रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it