विश्व

ये हैं 5 दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्‍फी, जिन्हें देखने भर से आपके पसीने छूट जाएंगे

Renuka Sahu
14 Oct 2021 6:20 AM GMT
ये हैं 5 दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्‍फी, जिन्हें देखने भर से आपके पसीने छूट जाएंगे
x

फाइल फोटो 

दुनियाभर में सेल्‍फी के दीवाने हर जगह मिल जाएंगे. अनोखी सेल्‍फी के लिए ये लोग जान की बाजी लगाने तक से नहीं हिचकिचाते.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनियाभर में सेल्‍फी के दीवाने हर जगह मिल जाएंगे. अनोखी सेल्‍फी के लिए ये लोग जान की बाजी लगाने तक से नहीं हिचकिचाते. फिर चाहे सेल्‍फी पहाड़ की चोटी पर चढ़कर लेनी हो या फिर कोबरा के साथ लेनी. आज हम आप को ऐसी ही 5 दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फीज के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्हें देखने भर से आपके पसीने छूट जाएंगे.

खतरों के खिलाड़ी...
ये एलेक्जेंडर रेमनेव हैं. एलेक्जेंडर ने ये सेल्फी हांगकांग में ली है. ऐसा लग रहा है इन्हें अपने जीवन से जरा भी प्यार नहीं है.
सेल्फी का क्रेज
कैलेफोर्निया के सबसे ऊंचे ब्रिज से एक लड़की सिर्फ इस लिए चढ़कर कूदने को तैयार हो गई क्योंकि सोशल मीडिया पर उसे सबसे खतरनाक सेल्फी पोस्ट करनी थी.
सेल्फी के लिए कुछ भी करेगा!
यूं तो ज्वालामुखी के बारे में सोचकर ही पसीने छूट जाते हैं पास जाना तो बहुत दूर की बात है. लेकिन अगर आपको भी सेल्फी का क्रेज है तो आपके लिए ज्वालामुखी क्या चीज है. अब इन जनाब को ही देख लीजिए.
ये कैसे सेल्फी पॉइंट?
रियो डी जनेरियो (Rio de Janeiro) के सेरा डो मार (Serra do Mar) ने अपनी जान जोखिम में डालते हुए कोलोराडो के गॉर्ज ब्रिज पर खतरनाक सेल्फी ली. हालांकि सेरा ऐसा करने वाले पहले शख्स नहीं हैं. सेल्फी लवर्स ने इस जगह को सेल्फी पॉइंट बना लिया है. farandwide की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेल्फी लेने के चक्कर में साल 2014 से लेकर अब तक इस ब्रीज से गिरकर करीब 1 दर्जन लोगों की जान जा चुकी है.
डर के आगे जीत है!
ग्रांड कैनन (Grand Canyon) दुनिया के सबसे खतरनाक पहाड़ों में से एक है. पर्वातारोही भी ग्रांड कैनन पर जाने से पहले सौ बार सोचते हैं. लेकिन जिसे सेल्फी लेनी होती है वो भी ग्रांड कैनन की सबसे ऊंची चोटी से उसे कोई डर नहीं लगता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it