विश्व

महिला के नाखून पर मौजूद था अजीबोगरीब निशान, छिपाने के लिए लगाती थी लाल नेल पॉलिश, फिर एक दिन...

Admin1
28 Jun 2021 6:25 AM GMT
महिला के नाखून पर मौजूद था अजीबोगरीब निशान, छिपाने के लिए लगाती थी लाल नेल पॉलिश, फिर एक दिन...
x

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके नाखूनों पर मौजूद एक अजीबोगरीब निशान उनके लिए एक बड़ी परेशानी का सबब बन जाएगी. एलेना सेवेर्स नाम की ये महिला तीन सालों तक अपने नाखून पर बनी इस लाइन को छिपाने के लिए रेड नेलपॉलिश का इस्तेमाल भी करती रहीं.

36 साल की एलेना अपने नाखून पर बनी लाइन के कारण शर्मिंदगी महसूस करती थी लेकिन एक आर्टिकल पढ़ने के बाद उनका नजरिया बदल गया था. एलेना को इस ऑनलाइन आर्टिकल को पढ़ने के बाद एहसास हुआ था कि उनके नाखून पर बनी लाइन काफी गंभीर मामला भी हो सकता है.
इसके बाद ही एलेना ने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया था. डॉक्टर्स ने उनके हालातों को देखने के बाद उनकी बायोप्सी करने का फैसला किया. बायोप्सी में सामने आया कि उन्हें मेलानोमा की शिकायत है. एलेना ये जानकर हैरान रह गईं कि मेलानोमा एक तरह का स्किन कैंसर होता है.
पोर्ट्समाउथ में क्वीन एलेक्जेंडर अस्पताल के सर्जन ने इसके बाद एलेना के अंगूठे को पूरी तरह से हटा दिया था. इसके अलावा डॉक्टर्स ने 5 मिलीमीटर के कैंसर युक्त टिशूज को भी हटाया था. एलेना का अंगूठे का नाखून अब हट चुका है लेकिन उन्हें खुशी है कि उन्होंने कैंसर के फैलने से पहले ही छुटकारा पा लिया.
हैंपशायर की रहने वाली एलेना ने कहा कि चूंकि मेरे अंगूठे के नाखून पर ये लाइन मुझे काफी अजीब लगती थी तो मैं इसे छिपाने के लिए इस पर लाल नेल पॉलिश लगा लेती थी. हालांकि जब मैंने कॉस्मोपोलिटन मैगजीन में एक आर्टिकल पढ़ा था इसके बाद से ही मेरे होश उड़ गए थे.
उन्होंने आगे कहा- मैंने अपने पार्टनर को स्क्रीनशॉट्स भेजे थे और मैंने उसे कहा था कि मेरा नाखून बिल्कुल ऐसा ही है, जैसा आर्टिकल में दिखाया गया है. मैं काफी डर गई थी और उस समय मुझे एहसास हो रहा था कि मैंने तीन सालों तक इस निशान को इग्नोर किया.
एलेना ने बताया कि डॉक्टर्स ने उन्हें तुरंत नाखून हटवाने की सलाह दी थी क्योंकि ऐसा ना करने पर इस कैंसर के ब्लडस्ट्रीम में फैलने का खतरा था. मैं बेहद लकी थी क्योंकि ये पिछले कुछ सालों से बढ़े जा रहा था और मैं इसे इग्नोर कर रही थी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it