विश्व

सेल्फी के चक्कर में महिला का फिसला पैर, 64 फीट ऊंची चट्टान से गिरी और...

Renuka Sahu
14 Oct 2021 3:13 AM GMT
सेल्फी के चक्कर में महिला का फिसला पैर, 64 फीट ऊंची चट्टान से गिरी और...
x

फाइल फोटो 

सेल्फी की सनक फिर एक युवती के लिए जानलेवा साबित हुई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सेल्फी (Selfie) की सनक फिर एक युवती (Woman) के लिए जानलेवा साबित हुई. 21 वर्षीय हैटिस नूर काराबुलुत (Hatice Nur Karabulut) चट्टान पर खड़े होकर सेल्फी ले रही थीं, तभी संतुलन बिगड़ा और वो 164 फीट नीचे जा गिरीं. इस हादसे में उनकी चचेरी बहन को भी गंभीर चोटें आई हैं. यह दर्दनाक हादसा तुर्की (Turkey) के अदाना प्रांत में हुआ. बता दें कि पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग सेल्फी के लिए अपनी जान दांव पर लगाने से बाज नहीं आते.

इस चक्कर में हुआ Accident
हैटिस नूर काराबुलुत (Hatice Nur Karabulut) अपनी बहन मजलूम सोजेरी (Mazlum Sozeri) के साथ करैसली जिले के हसीकिरी गांव के पास घूम रही थीं. इस दौरान दोनों एक चट्टान पर पहुंचीं और सेल्फी लेने लगीं. बैकग्राउंड में फेमस Varda Viaduct फुल को कवर करने के चक्कर में हैटिस का पैर फिसल गया और वो नीचे गिर गईं.
बचाने की कोशिश में Sister भी गिरी
हैटिस की बहन ने उन्हें बचाने की कोशिश की और इस कोशिश में वो भी उसके साथ नीचे आ गिरीं. हालांकि, उसकी जान बच गई जबकि हैटिस ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. यह दुर्घटना 11 अक्टूबर को शाम साढ़े पांच बजे के आसपास हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंचा और मजलूम सोजेरी को वहां बाहर निकाला.
हर साल जाती हैं कई जानें
हैटिस नूर काराबुलुत ने हाल ही में एक स्थानीय रेस्टोरेंट में शेफ की नौकरी जॉइन की थी. वो स्पेन से लौटी अपनी बहन मजलूम सोजेरी को आसपास के इलाके घुमाने ले गई थीं, तभी ये हादसा हो गया. सेल्फी की सनक के चलते हर साल सैकड़ों लोगों की मौत होती है. मरने वालों में सबसे ज्यादा युवा होते हैं. एक आंकड़े के मुताबिक, इस साल अब तक दुनियाभर में 330 लोगों की सेल्फी एडिक्शन के चलते मौत हो चुकी है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it