विश्व

लॉटरी खुलते ही अरबपति बनी महिला, हफ्तों तक घूम रही थी टिकट लेकर

Admin2
29 July 2021 11:01 AM GMT
लॉटरी खुलते ही अरबपति बनी महिला, हफ्तों तक घूम रही थी टिकट लेकर
x

जीवन में हर इंसान एक बार यह जरूर सोचता है कि काश उसकी भी कोई लॉटरी लग जाए जिससे उसकी तमाम दिक्कतें दूर हो जाए और वो अपने सभी सपनों को पूरा भी कर पाए. हालांकि दुनिया में ऐसे भाग्यशाली लोग कम ही होते हैं. जर्मनी के बर्लिन में एक ऐसी ही महिला है जिसकी किस्मत अचानक बदल गई और उसे एक हफ्ते तक पता भी नहीं चला कि वो लगभग तीन अरब रुपये की मालकिन बन चुकी है. जी हां बर्लिन में एक महिला हफ्ते भर तक अपने पर्स में एक लॉटरी टिकट लेकर घूमती रही और उसे जरा भी भनक नहीं लगी कि वो उस लॉटरी की विजेता बन चुकी है. महिला उस लॉटरी टिकट के जरिए 33 मिलियन यूरो यानी कि दो अरब 90 करोड़ 99 लाख 26 हजार 740 रुपये जीत चुकी थी.

लॉटरी अधिकारियों ने इस मामले को लेकर कहा कि जर्मनी में एक महिला अपने पर्स में हफ्तों तक बिना किसी एहसास के 33 मिलियन यूरो (39 मिलियन डॉलर) की जीत का टिकट लेकर घूम रही थी. लोट्टो बायर्न नाम की लॉटरी कंपनी की तरफ से बताया गया कि 45 वर्षीय महिला 9 जून को ड्रॉ की एकमात्र विजेता थी, जिसने जर्मन लॉटरी टिकट पर सात अलग-अलग क्षेत्रों का बिल्कुल सही अनुमान लगाया था. वहीं लॉटरी के जरिए अरबपति बनने के बाद महिला ने कहा कि, "मुझे अभी भी यह सोचकर चक्कर आता है कि मैंने लापरवाही से कई हफ्तों तक अपने पर्स में लगभग 33 मिलियन यूरो ($ 38,924,490 डॉलर) रखे हुए थे."

महिला ने बताया कि उन्होंने 1.20 यूरो की लॉटरी टिकट पर संख्याएं चुनी थीं और दोबोरा लॉटरी टिकट नहीं खरीदने का फैसला लिया था. महिला ने कहा लॉटरी की रकम "मेरे पति, मेरी बेटी और मेरे लिए उम्मीदों से कहीं अधिक" है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta