विश्व

फ्लाइट के अंदर पहुंचा सांप? पैसेंजर्स के बीच मचा हड़कंप, देखें वीडियो

Neha Dani
16 Feb 2022 2:21 AM GMT
फ्लाइट के अंदर पहुंचा सांप? पैसेंजर्स के बीच मचा हड़कंप, देखें वीडियो
x
बाहर से फ्लाइट में घुसा? इन सब सवालों के साथ मामले की जांच की जा रही है.

क्या हो अगर आप एक प्लेन में सफर कर रहे हैं, और पता चले कि उसी फ्लाइट में एक सांप भी आपके आस-पास फ्री की यात्रा यानी सफर कर रहा हो. जी हां, ये कोई कानों सुनी नहीं बल्कि आंखो देखी सच्चाई है. दरअसल मलेशिया से सामने आई कुछ तस्वीरों और वीडियो ने सोशल मीडिया पर हर किसी को परेशान कर दिया है.वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे हजारों फीट ऊपर हवा में उड़ते एरोप्लेन में एक सांप ने यात्रियों के बीच खलबली मचा दी.

इमरजेंसी लैंडिंग और फ्लाइट का रूट बदला
जैसे ही सांप पर लोगों की नजर गई वो चिल्लाने लगे. इसके बाद अटेंडेंट ने सभी को सुरक्षित रखने का भरोसा दिलाते हुए पैसेंजर्स को पैनिक न करने की सलाह दी. पायलट ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला लेते हुए सीनियर्स को जानकारी दी. इस फ्लाइट को उड़ा रहे कैप्टेन ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्लेन को लैंड कराने के साथ फ्लाइट को रि-रूट किया. इस घटनाक्रम के कई वीडियो भी वायरल हैं. जिसें अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. एक ट्विटर यूजर ने इसकी फोटो पर कैप्शन में लिखा, 'हवाई जहाज में सांप! या तो यात्री द्वारा ले जाया जा रहा पालतू होगा या फिर वो जमीन से विमान में चढ़ा होगा.
एयर एशिया का बयान


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सांप एयरएशिया एयरबस ए320-200 की लाइट में तब तक बैठा रहा जब तक विमान को डायवर्ट नहीं कर दिया गया. वहीं एयर एशिया के सेफ्टी ऑफिसर कैप्टन लियॉन्ग टिएन लिंग ने कहा, 'एयरलाइन कंपनी को इस मामले के बारे में पता चला है. कुआलालंपुर से तवाऊ जा रही फ्लाइट में सांप के देखे जाने की सूचना मिली है. यह गंभीर मामला है. हम इस मामले की जांच करेंगे.'
मामले की जांच जारी
कैसे फ्लाइट के अंदर पहुंचा सांप? फिलहाल ये साफ नहीं हो सका है कि सांप आखिर कैसे विमान की लाइट में पहुंचा. क्या वह किसी यात्री द्वारा साथ लाया गया या फिर बाहर से फ्लाइट में घुसा? इन सब सवालों के साथ मामले की जांच की जा रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta