विश्व

शख्स को चढ़ा अजीब शौक, कुत्ता बनने के लिए खर्च कर दिए 11 लाख रुपये, पहचानना हुआ मुश्किल

Renuka Sahu
25 May 2022 4:50 AM GMT
The person got a strange hobby, spent 11 lakh rupees to become a dog, it was difficult to recognize
x

फाइल फोटो 

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते चर्चा में आ जाते हैं. ऐसा ही एक शख्स जापान में है, जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते चर्चा में आ जाते हैं. ऐसा ही एक शख्स जापान (Japan) में है, जो इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, जापान का ये शख्स कुत्ता बन चुका है. ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ये बिल्कुल सच है. आइए बताते हैं कि वो शख्स कैसे कुत्ता बना.

शख्स ने खर्च किए 11 लाख रुपये
जानकारी के मुताबिक, जापान के इस शख्स का नाम Toco है. इस शख्स को कुत्ता जैसे दिखने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसने इसके लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए. इतने रुपये खर्च करके उसने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया है, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ता दिखता है. कोई भी उसे पहचान नहीं सकता. Toco ने अपने ट्विवटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद तस्वीरें भी शेयर की हैं.
जानवरों की तरह जीना चाहता है शख्स
शख्स की ऐसी तस्वीरें देखकर आप सोच रहे होंगे कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? दरअसल, शख्स को बचपन से ही जानवर पसंद थे. वो हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था. जानवरों में भी उसे कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद थे. अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया.
कॉस्ट्यूम बनाना नहीं था आसान
Zeppet ने शख्स की मर्जी के अनुरूप कुत्ते का कॉस्ट्यूम तैयार कर दिया. इसे पहनने के बाद वो बिल्कुल कुत्ते की तरह दिखने लगा. इस कॉस्ट्यूम में कोई भी शख्स को पहचान नहीं पाता है. सबको यही लगता है कि ये वाकई कुत्ता है. हालांकि इतना परफेक्ट कॉस्ट्यूम बनाना आसान नहीं था. लेकिन Zeppet ने शख्स की इच्छा पूरी करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी.
40 दिन में बना कुत्ते का कॉस्ट्यूम
Zeppet कंपनी के मुताबिक, उन्होंने कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया है. इस खास कॉस्ट्यूम को बनाने में कंपनी को 40 दिन लग गए. कंपनी ने इसके बदले में शख्स ने मोटी रकम वसूल की. इस कॉस्ट्यूम के बदले में कंपनी ने शख्स से कुल 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपये लिए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta