विश्व

बिल्ली के मालिक ने हायर अथॉरिटी में की अपील, ऐसे मिला कोर्ट के आदेश पर 95 लाख रुपये

Neha Dani
17 May 2022 6:46 AM GMT
बिल्ली के मालिक ने हायर अथॉरिटी में की अपील, ऐसे मिला कोर्ट के आदेश पर 95 लाख रुपये
x
इस 95 लाख रुपये के हर्जाने में वो 23 लाख रुपये भी शामिल हैं, जो बिल्ली का मालकिन पर जुर्माना लगाया गया था.

अगर कोई आपसे ये कहे कि एक बिल्ली ने एक शख्स को लखपति बना दिया तो शायद आप भरोसा न करें, लेकिन यह सच है. अमेरिका के वॉशिंगटन में ये मामला सामने आया है. दरअसल कुछ लोगों ने एक बिल्ली पर आरोप लगाया था कि वह दूसरे जानवरों को तंग करती है. इसके बाद बिल्ली पर जुर्माना लगाया गया था. बाद में बिल्ली के मालिक ने हायर अथॉरिटी में अपील की तो वहां से उसे 95 लाख रुपये का हर्जाना मिला है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

पड़ोसियों ने कर दिया था केस
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के वॉशिंगटन में मिस्का नाम की एक बिल्ली है. इस बिल्ली की मालकिन अन्ना डनेली हैं. 2019 में अन्ना डनेली के पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने बिल्ली पर आरोप लगाते हुए केस दाखिल किया था. पड़ोसियों का आरोप था कि यह बिल्ली दूसरे पालतू जानवरों को परेशान करती है. इसके बाद कोर्ट ने बिल्ली पर 23 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया था. यही नहीं बिल्ली को एनिमल कंट्रोल के पास भेज दिया गया. वहां वह किटी जेल में रही.
हायर कोर्ट पहुंचीं बिल्ली मालकिन
इस बीच बिल्ली का मालकिन अन्ना डनेली ने सरकारी संस्थाओं के खिलाफ केस दायर कर दिया. इस मामले की सुनवाई तीन साल तक चली. बाद में कोर्ट ने माना कि बिल्ली की कोई गलती नहीं है और उसने किसी भी दूसरे जानवर को तंग नहीं किया है. बिल्ली ने बिना इजाजत किसी के घर में भी एंट्री नहीं की है. ऐसे में कोट ने पुरानी सजा को खारिज करते हुए बिल्ली के मालिक को 95 लाख रुपये हर्जाने के रूप देने का आदेश दिया. इस 95 लाख रुपये के हर्जाने में वो 23 लाख रुपये भी शामिल हैं, जो बिल्ली का मालकिन पर जुर्माना लगाया गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta