Top
विश्व

नवजात के गले में अटक गई थी दवाई, Purple होने लगा था रंग, फरिश्ता बनकर पहुंचे Police Officer

Neha
10 Jun 2021 10:09 AM GMT
नवजात के गले में अटक गई थी दवाई, Purple होने लगा था रंग, फरिश्ता बनकर पहुंचे Police Officer
x
इस महीने के अंत में लाइफ-सेविंग अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

अमेरिका के लोग अपनी सूझबूझ से नवजात की जान बचाने वाले एक 23 वर्षीय पुलिस अधिकारी के कायल हो गए हैं. अर्कांसस पुलिस विभाग में तैनात इस अधिकारी को 'हीरो' का दर्जा दिया गया है और जल्द ही उन्हें लाइफ-सेविंग अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा. पुलिस अधिकारी हुबार्ड (Hubbard) उस बच्चे के लिए फरिश्ता साबित हुए, जिसके गले में मेडिसिन फंस गई थीं और उसके लिए सांस लेने भी मुश्किल हो गया था. यदि हुबार्ड सही समय पर सहायता नहीं करते, तो कुछ भी हो सकता था.

Purple होने लगा था बच्चे का रंग
फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, नवजात के पिता जो क्रोनिस्टर (Joe Chronister) उसे एंटी-गैस ड्रॉप्स दे रहे थे, तभी अचानक उसका दम घुटने लगा (Choke). अपने तीन सप्ताह के बच्चे को इस हालत में देखकर क्रोनिस्टर घबरा गए. उन्होंने बच्चे को राहत पहुंचाने की तमाम कोशिश की, लेकिन स्थिति सुधरने के बजाये और बिगड़ती चली गई. बच्चे का रंग बैंगनी होने लगा, इसके बाद घबराए क्रोनिस्टर ने तुरंत इमरजेंसी सर्विस को कॉल करके सहायता मांगी.
Call मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे
अधिकारी हुबार्ड ने क्रोनिस्टर की कॉल रिसीव की और वह समझ गए कि तुरंत मदद न मिलने पर बच्चे की जान जा सकती है. अगले कुछ ही मिनटों में हुबार्ड पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और बिना वक्त गंवाए बच्चे को उठाकर उसकी पीठ थपथपाने लगे. अधिकारी के ऐसा करते ही नवजात के गले में फंसी दवा अंदर चली गई और कुछ ही देर में वह सामान्य हो गया. बच्चे के ठीक होते ही क्रोनिस्टर फैमिली भावुक हो गई. साथ ही हुबार्ड भी अपने आंसुओं को नहीं रोक सके.
हर तरफ हो रही Hubbard की तारीफ
अर्कांसस पुलिस डिपार्टमेंट ने पुलिस अधिकारी हुबार्ड और नवजात की फोटो अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है. अपनी सूझबूझ के लिए हुबार्ड की हर तरफ तारीफ हो रही है. फॉक्स न्यूज से बात करते हुए हुबार्ड ने कहा, 'मेरे लिए ये भावुक करने वाला पल था. जब भी मुझे बच्चे से जुड़ी कोई कॉल मिलती है, तो मैं सबसे पहले यही सोचता हूं बतौर पेरेंट्स मैं क्या करता और उसी के अनुरूप काम करता हूं'. हुबार्ड को इस महीने के अंत में लाइफ-सेविंग अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it